पुलिस व राजस्व टीम ने कोसी नदी से अवैध खनन रोकने को की छापामार कार्रवाई, अवैध खनन में लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़ कर किये सीज

वरुण जैन

स्वार. चौकी पुलिस ने राजस्व टीम के साथ अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए कोसी नदी के घाटों पर छापामार कार्रवाई की। पुलिस को देखकर अवैध कर रहे लोग नदी के पार भाग खड़े हुए। पुलिस ने पीछा कर खनन कार्य मे लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़ लिए। जिनको बाद में संबंधित धाराओं में कार्रवाई कर सीज कर दिया।

पुलिस व प्रशासन के लाखों प्रयासों के बावजूद भी कोसी नदी से अवैध खनन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नदी किनारे स्थित कुछ स्टोन क्रशर संचालकों की शह पर खनन के धंधेबाज मौका पाते ही कोसी नदी से खनन कर नजदीक के स्टोन क्रशर पर रेता डंप करने में लग जाते हैं। खनन के धंधेबाजों का सूचना तंत्र इतना सक्रिय है कि अधिकारियों के आने की सूचना पहले ही मिल जाती है। जिसके चलते खनन के धंधेबाज नदी को छोड़कर भाग जाते हैं। सोमवार को क्षेत्र के उपनगर मसवासी चौकी प्रभारी अवैध खनन रोकने के लिए राजस्व टीम के साथ कोसी नदी के घाटों पर छापामार कार्रवाई की।

पुलिस की गाड़ी देख खनन के धंधेबाज अपने वाहन नदी के पार भगा कर ले गए। पुलिस ने पीछा कर अवैध खनन के काम मे लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़ लिए। जिनको पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया। मामले की जानकारी पर चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार नेहवाल ने बताया कि अवैध खनन में लिप्त दो ट्रैक्टर पकड़े गए हैं। जिनको संबंधित धाराओं में कार्रवाई कर सीज किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *