Categories: UP

विकास एजेंडा कार्यक्रमों के तहत रामपुर को मिला मंडल में प्रथम रैंक

गौरव जैन

रामपुर। मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले विकास एजेंडा कार्यक्रमों के तहत माह मार्च की जारी रैंकिंग सूची में जनपद रामपुर को मंडल में प्रथम रैंक तथा प्रदेश में दूसरी रैंक प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह द्वारा विकास कार्यक्रमों की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की नियमित मॉनिटरिंग एवं सख्ती के उपरांत जनपद को प्रदेश में दूसरी रैंक प्राप्त हुई है।

जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नरेंद्र बल्लभ भारद्वाज ने बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओं व कार्यक्रमों की शासन द्वारा नियमित मॉनिटरिंग की जाती है। इसके अलावा प्रत्येक माह जनपद एवं मंडल स्तर पर भी समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जाता है जिसमें विभाग वार कमियों को चिन्हित करते हुए संबंधित अधिकारियों को योजनाओं को सख्ती से लागू कराने में गंभीरता बरतने के निर्देश भी दिए जाते रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों से स्थलीय सत्यापन भी कराया जाता है।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नियमित मॉनिटरिंग का यह प्रतिफल है कि जनपद में लागू शासन की प्राथमिकता वाले 120 कार्यक्रमों में से 116 कार्यक्रमों को शासन द्वारा ए श्रेणी प्रदान की गई है। ए श्रेणी उन कार्यक्रमों को प्रदान की जाती है जिनके अंतर्गत प्रगति 75 प्रतिशत से अधिक होती है। शासन द्वारा बिजनौर को छठी रैंक, संभल को 13वी रैंक, मुरादाबाद को 32वी रैंक एवं अमरोहा को 37 वी रैंक प्रदान की गई है।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 day ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

1 day ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

1 day ago