Categories: Politics

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष लल्लू की रिहाई को हेतु सचिन ने लिखा खून से पत्र

वरुण जैन

रामपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक  बैठक जिला सचिव ज़ीशान पाशा बंटी के आवास पर आयोजित की गई जिसमे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की गिरफ्तारी पर रोष प्रकट किया गया। निर्णय लिया गया कि अध्यक्ष की गिरफ्तारी के खिलाफ जिले में कांग्रेसी आवाज़ बुलंद करेंगे।

बैठक के पश्चात कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सचिन त्रिवेदी ने  राज्यपाल को अपने खून से पत्र लिख  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग की है। सचिन ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा कि की पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक सकुशल पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने 1000 बसों की व्यवस्था की थी जिसकी अगुवाई कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू कर रहे थे। वे लॉक डाउन के दौरान लगातार मजदूरों के बीच रहकर उनके लिए भोजन व अन्य आवश्यक सहायता कर रहे थे। परंतु प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बढ़ते जनाधार से घबराकर बदले की भावना से अजय लल्लू को गिरफ्तार कर अलोकतांत्रिक तरीके जेल भेज दिया जो निंदनीय है।

भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोकतंत्र में अपनी आवाज़ उठाने की स्वतंत्रता है परंतु लॉक डाउन के दौरान सेवा भाव से काम कर रहे अनेको कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को लगातार फर्जी मुकदमे कर जेल भेजा जा रहा है जिससे लोकतंत्र की मूल भावना को आघात पहुंचा है।

सचिन ने मांग की है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू से मुकदमे हटाकर बिना शर्त अविलंब रिहा किया जाए जिससे आम जनमानस का लोकतंत्र में विश्वास बना रहे और आम आदमी भी इस महामारी के दौरान मज़दूरो की मदद को बिना डर आगे आ सकें। इस अवसर पर जिला सचिव ज़ीशान पाशा बंटी, आदिल हुसैन,मोहम्मद सलमान  और आकिब हुसैन मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

17 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

17 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

17 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

18 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

18 hours ago