वाराणसी – चोरी और पाकेटमारी करने वाले तीन को धरदबोचा दालमंडी चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय ने

इदुल अमीन

वाराणसी। दालमंडी क्षेत्र में चोरी और पाकेटमारी की सूचनाये अक्सर पुलिस को मिलती रहती थी। मगर मामले में कोई भी तहरीर नही आने के कारण पुलिस कोई कड़ी कार्यवाही नही कर पा रही थी। फिर भी क्षेत्र में इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस प्रत्नाशील रही। पुराने प्रकरण थाने तक आते भी नहीं थे और लोग हटो बढो के स्थिति में कर देते थे। इससे इन चोर और पाकेटमारो के हौसले बुलंद होते रहे। इनकी हिम्मत लगातार बढती रही और ये घटनाओं पर घटनाये करने की चाहत पाल कर लॉक डाउन में छुट मिलते ही दालमंडी क्षेत्र में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करने लगे थे। मगर शायद ये भूल चुके थे कि इस बार पुराने वाले दालमंडी चौकी इंचार्ज नही बल्कि सौरभ पाण्डेय चौकी इंचार्ज है।

ताज़ा घटना के अनुसार दिनांक 27-06-2020 को पीड़ित अपने पुत्र के साथ कुछ सामान लेने नई सड़क की तरफ से दालमण्डी की ओर पैदल गुजर रहे थे कि दालमंडी क्षेत्र में स्थित अर्शी कटरे के पास पहुँचने पर कुछ लोगो की भीड़ ने आगे-पीछे से घेरा बनाकर साथ चलते हुए पैंट की जेब में रखे हुये 56,500 (छप्पन हजार पाँच सौ रुपये) व 9 ग्राम 500 मीली सोने के पुराने टप्स, लाकेट व सोने कुछ टुकडे जेब काटकर निकाल लिया। जेब कटने के बाद जब पीड़ित को अहसास हुआ तो पीड़ित ने मामले में शोर किया। तभी मौके पर गश्त करते हुवे थाना प्रभारी चौक आशुतोष तिवारी और दालमंडी चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय गुज़र रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही उन्होंने पीड़ित को लिखित तहरीर देने को कहा।

लिखित तहरीर मिलने के बाद मुकदमा पंजीकृत कर चौकी इंचार्ज दालमंडी सौरभ पाण्डेय ने इस मामले के खुलासे के लिये अपना जोर लगा डाला। भूसे में सुई तलाशने जैसे इस मामले में मौके की भीड़ में असली पाकेटमारो को तलाशने की कोशिश में जी जान लगा डाली। इसके बाद काफी कैमरों को खंगाला गया। लोगो से जानकारी इकठ्ठा किया गया और पुलिस को अंततः सफलता हाथ लगी और मामले में प्रकाश में तीन युवक आ ही गए। प्रकाश में आये तीनो वांछितो की गिरफ़्तारी के लिये प्रयास तगड़े होने लगे और अंततः सफलता हाथ लगी तथा गुदड़ी बाजार सुलभ काम्पलेक्स के पास तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम क्रमशः शादाब पुत्र पप्पू निवासी डी 44/89 रामापुरा थाना लक्सा जनपद वाराणसी, मो0 मंटू पुत्र मो0 वली निवासी ग्राम दर्जिया थाना मघईपुर जनपद मधुबनी बिहार, एवं भोला पुत्र गोरख डोम निवासी चिकन लखनऊ की दुकान के कटरे में व नई सड़क का फुटपाथ। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ0नि0 सौरभ पाण्डेय, चौकी प्रभारी दालमण्डी मय हमराह हे0का0 नन्दलाल सिंह, का0 अली अतहर, आरक्षी संग्राम यादव, का0 संजय बिन्द थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *