चली तबादला एक्सप्रेस, 9 जिलो के कप्तानो सहित कुल 14 आईपीएस का हुआ तबादला, शिक्षक भर्ती में घोटाले का खुलासा करने वाले सत्यार्थ अनिरुद्ध हुवे प्रतीक्षारत

तारिक खान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तबादला एक्सप्रेस चल पड़ी है। सोमवार देर रात 9 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध जिन्होंने 69 हज़ार शिक्षक भर्ती में हुवे घोटाले का बड़ा खुलासा किया था को प्रतीक्षारत कर दिये गये है। सरकार के इस फैसले की नागरिको में आलोचना शुरू हो गई है।

प्रयागराज एसएसपी के स्थानांतरण पर उठे सवाल

मशहूर सोशल एक्टिविस्ट डॉ0 नूतन ठाकुर ने आईपीएस अफसर सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को तत्काल दुबारा एसएसपी प्रयागराज बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज द्वारा 69 हज़ार शिक्षक भर्ती में अच्छा काम करने के बाद भी जाँच एसटीएफ को देना, फिर उन्हें अचानक बिना कारण हटाकर प्रतीक्षारत करना बताता है कि यूपी सरकार इस मामले में बेईमानी व लीपापोती कर रही है। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने एक ट्वीट कर कहा कि पिछले दिनों जब वे प्रयागराज गए थे तो कई लोगों ने 69 हज़ार शिक्षक भर्ती में उनके कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की थी। उनके प्रतीक्षारत होने से कई लोग दुखी एवं चिंतित दिख रहे हैं, जो उनकी वास्तविक उपलब्धि है।

इस स्थानांतरण में डीआईजी के पद पर प्रमोशन पा चुके कानपुर के एसएसपी अनंत देव और सीतापुर के एसएसपी एलआर कुमार को नई तैनाती दी गई है।  अनंत देव को एसटीएफ में डीआईजी बनाया गया है वहीं एलआर कुमार को सतर्कता अधिष्ठान में डीआईजी बनाया गया है। सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी। कानपुर नगर के एसएसपी होंगे। शाहजहांपुर के एसएसपी एस चनप्पा को सहारनपुर भेजा गया है।

वहीं पीलीभीत के एसपी अभिषेक दीक्षित को प्रयागराज का एसएसपी बनाया गया है। डीजीपी मुख्यालय पर एसपी क्राइम के पद पर तैनात एस आनंद को शाहजहांपुर का एसपी बनाया गया है।  एसपी एटीएस आरपी सिंह को सीतापुर का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। उन्नाव के एसपी विक्रांत वीर को हाथरस, गौरव बंसवाल को हाथरस से एसपी क्राइम डीजीपी मुख्यालय भेजा गया है। लंबे समय से जिले की पोस्टिंग का इंतजार कर रहे रोहन पी कनय को एसपी साइबर क्राइम से एसपी उन्नाव बनाया गया है। सीबीसीआईडी के एसपी जय प्रकाश पीलीभीत के नए एसपी बनाए गए हैं। वहीं बागपत से प्रताप गोपेंद्र यादव को हटा दिया गया है उनके स्थान पर अजय कुमार सिंह को भेजा गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *