Categories: UP

कानूनगो ने पैमाइश के नाम पर लिए आठ हजार रुपये, ऑडियो हुआ वायरल

वरुण जैन

स्वार। तहसील के कानूनगो ने किसान से उसकी जमीन की पैमाइश के नाम पर आठ हजार की रिश्वत हड़प ली। रिश्वत लेने के बाद भी पैमाइश नही की गई। किसान की कानूनगो से रिश्वत लेने के बाद भी पैमाइश न किये जाने की ऑडियो वायरल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसको लेकर तहसील के अधिवक्ता ने डीएम से मामले की जाँच कर भ्रष्ट कानूनगो के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है।

गौरतलब हो कि सोशल मीडिया पर तहसील के एक अधिकारी की ऑडियो जमकर वायरल हो रही है। जिसमें नगर का किसान फोन पर अधिकारी से रिश्वत लेने के बाद भी पैमाइश न किये जाने का की बात कहते हुए अपने रुपये बापस करने की बात कहता है। किसान ने बात करते समय तहसील के अधिकारी पर आरोप लगाया कि आठ हजार रुपए लेने के बाद भी काम नहीं किया। जिस पर कानूनगो किसान से कहता है कि मैंने रिपोर्ट लगा दी है। इसी बीच किसान तहसील के अधिवक्ता से भी कानूनगो की बात कराता है। अधिवक्ता से थोड़ी बात करते ही कानूनगो ने फोन काट दिया। किसान की कानूनगो से हुई बातों की ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। वहीं तहसील के अधिवक्ता वैभव सक्सैना ने जिलाधिकारी को व्हाट्सएप कर कानूनगो की रिकॉर्डिंग भेजकर कानूनगो के खिलाफ आरोप की जाँच कर कार्रवाई की माँग की है।

मामले की जानकारी करने पर अधिवक्ता वैभव सक्सैना ने बताया कि किसान रिजवान मोहल्ला काशीपुर का रहने वाला है। किसान लंबे समय से पैमाइश के लिए तहसील के चक्कर काट रहा था। तहसील के कानूनगो ने उसकी जमीन की पैमाइश के एवज में आठ हजार रुपये लेने के बाद भी पैमाइश नही की अब जब किसान अपने रुपए बापस माँग रहा है तो उसे रिपोर्ट लगा देने की बात कहकर भटकाया जा रहा है। वहीं कानूनगो का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप निराधार हैं। तहसील के अधिवक्ता उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

12 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

12 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

12 hours ago