सफाई कर्मियों को विशेष सफाई व्यवस्था करने के लिए हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

गौरव जैन

रामपुर। पैकफेड के सभापति सूर्य प्रकाश पाल, जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर से संचारी रोग नियंत्रण माह के अंतर्गत सफाई कर्मियों को वार्डों में विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रशासन द्वारा कोरोनावायरस के संक्रमण के दृष्टिगत नियमित रूप से सफाई अभियान चलाया जा रहा है। शासन के निर्देशानुसार कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के साथ ही संचारी रोगों के संक्रमण पर भी प्रभावी रोकथाम के लिए जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष गतिविधियों को आयोजित किए जाने एवं वृहद स्तर पर साफ सफाई और एंटी लारवा दवाइयों का छिड़काव कराया जाएगा। पूरे माह अधिकारियों की निगरानी में कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरते हुए संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

बारिश के दौरान कहीं भी पानी का जमाव न होने पाए इस दिशा में प्रशासनिक स्तर से पहले ही अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा चुके हैं कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के ऐसे स्थल जहां बारिश के दौरान पानी का जमाव होता है उन स्थलों पर पानी के बहाव को सुनिश्चित कराने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं ताकि पानी के जमाव के कारण उत्पन्न बीमारियों के संक्रमण को रोकने में मदद मिल सके।

साफ सफाई एवं एंटी लारवा दवाइयों के छिड़काव के संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि सफाई कर्मी फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखेंगे। इसके अलावा मुख्य विकास अधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह ने विकास भवन से तथा सभी खंड विकास अधिकारियों ने संबंधित ब्लॉक से सफाई कर्मियों को एक साथ उनके ग्रामों एवं वार्डों में सफाई के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबोध कुमार शर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *