कल से दोनों तरफ खुलेगी चार दिन बाज़ार, बस ध्यान दे बढ़ता ही जा रहा है शहर बनारस में कोरोना का वार, आज 146 नये संक्रमित, दो और ने गवाई अपनी जान

अरशद अहमद / तस्लीम अहमद

वाराणसी। शहर बनारस में कोरोना संक्रमण दिन ब दिन अपने पाँव पसारता ही जा रहा है। रोज़ ब रोज़ संक्रमितो की संख्या में भारी इजाफा ही रहा है। आज सोमवार को सुबह और शाम आई रिपोर्ट को मिलकर कुल 146 नए संक्रमण के मामले सामने आये है। वही दूसरी तरफ 66 मरीज़ इस बिमारी को हरा कर अपने अपने घर डिस्चार्ज होकर गये है। इस अनुपात को भी अगर गौर करे तो 146 नए मामले सामने आये और 66 डिस्चार्ज हुवे तो भी एक्टिव केसेस में 80 मरीजों का इजाफा हुआ है।

बहरहाल, इस रिपोर्ट को आने के बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2231 हो गयी है, जिसमे से 921 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं आज भी 66 लोग ठीक होकर घर भेजे गए हैं। वर्तमान में जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1266 है। आज इस बीमारी से 2 और लोगों की मौत हुई है। जिले में कुल 44 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

वही दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था को सुचारू करने के लिए कल से शुक्रवार तक यानी चार दिनों तक सप्ताह में बाज़ार खुलेगे। बाज़ार ओड एवन के तर्ज पर नही बल्कि दोनों तरफ खुलेगे। बाजारों को खुलने के बाद घुमने का सिलसिला फिर से शुरू हो जायेगा। आखिर कब तक पुलिस प्रशासन अपने पसीने बहाता रहेगा, जबकि हालात ऐसे होते जा रहे है कि पुलिस खुद संक्रमण का शिकार हो रही है। वही जनता को केवल ये सब कुछ आम तौर की बाते दिखाई दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *