संदिग्ध परिस्थितियों में लगी चोटों के कारण युवक की हुई मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

फारुख हुसैन

पलियाकलां (खीरी)। लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया के ग्राम अतरिया में गांव के कुछ लोगों के साथ हरियाणा में धान लगाने की मजदूरी करने गए युवक साजन पुत्र मुन्नालाल की अपने घर आने के बाद संदिग्ध अवस्था में हालत गंभीर हो गयी, जिसके बाद युवक को परिजनों के द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिये पीलीभीत लेकर जाया गया,जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई जिससे परिजनों में कोहराम मच गया,तो वहीं परिजनों ने युवक के साथ मजदूरी करने गये सभी लोगों पर युवक की पिटाई के गंभीर आरोप लगाए हैं जिसके चलते युवक की मौत हो गई। जिससे उन्होंने एक तहरीर पलिया कोतवाली में देकर न्याय की गुहार लगाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार म्रतक साजन पुत्र मुन्नालाल गांव के ही अमरजीत पुत्र जगदीश सचिन पुत्र प्रेम, रामजीत पुत्र जगदीश चंदेखां पुत्र करामत खां, रामनिवास व अन्य व्यक्तियों के साथ धान लगाने की मजदूरी करने के लिए 10 दिन पहले ग्राम वेरी ,रोहतक हरियाणा गया था। जिसके बाद 11 जुलाई को उसे चोटिल अवस्था में लगभग 3बजे दोपहर में उसके साथ मजदूरी करने गये सचिन व अमरजीत घर लेकर आए थे, परिजनो  के द्वारा बातचीत करने पर साजन बोल नहीं पा रहा था। जिसके बाद बीते दिन इलाज के लिए साजन को उसके भाई लोग पीलीभीत लेकर के गए। वहां पहले तो साजन की हालत गंभीर देखकर कई अस्पतालों में साजन को एडमिट नहीं किया गया, फिर एक अस्पताल में एडमिट किया गया लेकिन इलाज के दौरान ही साजन की मौत हो गयी।

म्रतक के परिजनों ने साथ में गये सभी लोगों पर गंभीर पिटाई के आरोप लगाये हैं कि पिटाई के कारण गंभीर चोटे आने से साजन की मौत हुई है। जिसके बाद परिजनों ने कोतवाली पलिया में तहरीर देकर नयाय की गुहार लगाई है। तो वहीं पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *