93 यूपी बटालियन एनसीसी बलिया की सब यूनिट द्वारा बेबीनोर का हुआ आयोजन

अरविन्द यादव

(बलिया) 93 यूपी बटालियन एनसीसी बलिया की सब यूनिट राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज के कैडेटों का कल शुक्रवार को कालेज में मेजर एस.के. पांडेय के नेतृत्व में एक बेबीनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज के सभी कैडेटों ने प्रतिभाग किया। कैडेटों को संबोधित करते हुए 93 यूपी बटालियन के सीओ कर्नल डी.एस. मालिक ने उन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि कैडेट होना ही साहस और हिम्मत का प्रतीक हैं। यह साहस और हिम्मत उन्हें आत्मनिर्भर बनने में सहायक सिद्ध होगा।

इसी क्रम में कैडेटों को संबोधित करते हुए मेजर एस. के. पांडेय ने उन्हें आत्म निर्भरता के व्यक्तिगत, सामाजिक, राजनीतिक के साथ राष्ट्रीयता के गौरवपूर्ण अभ्युदय से परिचित कराया। कालेज के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश नारायण पांडेय ने  आत्मनिर्भर जागरूकता अभियान पर उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर व्यक्तित्व से हम पूरी दुनिया पर एक अलग प्रभाव बना सकते है।

अंत में सभा को सम्बोधित करते हुए कालेज के प्रबंधक श्री अशोक पाठक ने कहा कि स्वदेशी वस्तुओं को अपनाकर हमें आत्मनिर्भरता की ओर एक एक कदम बढ़ाना होगा। इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता गोवर्धन पांडेय, हृदयानंद मिश्रा, दया शंकर मिश्र तथा सुधीर कुमार पाण्डेय, उत्तम गिरी, सत्यप्रकाश ओझा तथा प्रभात पांडेय, भरत यादव, मदन प्रसाद, मनोज मिश्रा मनीष पांडे दूधनाथ आदि अध्यापक/शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *