Categories: National

दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहब में खुला देश का सबसे सस्ता मेडिकल स्टोर, दवाइयों की इतनी कम कीमत जिसको जानकार आप हो जायेगे हैरान

तारिक़ आज़मी

नई दिल्ली: दवाओ की सभी को ज़रूरत होती है। मगर इनके महंगे दामो से गरीब के पसीने छुट जाते है। इंसानियत की भलाई के लिए दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने आज शनिवार को एक दवाखाने की शुरुआत किया है। जिसमे दवाओं को सिर्फ फैक्ट्री कीमत पर बेचा जायेगा। दवाओं जेनरिक हो या फिर पेटेंट अथवा कितनी भी महँगी हो। वह सभी सिर्फ फैक्ट्री रेट पर आम नागरिको के लिए उपलब्ध होगी। इस दवाखाने का नाम प्रीतिम दवाखाना रखा गया है।

आज प्रीतम दवाखाने का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मंजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि आने वाले दिनों में कमेटी इस तरह की और भी दुकाने दिल्ली में खोलने की प्लानिंग कर रही हैं। इन दुकानों में जरूरतमंद लोगों को फैक्ट्री की कीमतों पर ही दवाइयां बेची जाएंगी जो काफी हद तक सस्ती होगीं।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी साझा किया है। ट्वीट में लिखा है कि ”दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने शनिवार को बाला प्रीतम दवाखाने की शुरुआत की है। यहां मिलने वाली दवाइयां एमआरपी से सस्ती होंगी क्योंकि इन्हें फैक्ट्री की कीमतों पर बेचा जाएगा और इसका खर्च डीएसजीएमसी द्वारा उठाया जाएगा”।

मनिंदर सिरसा ने कहा, ”दवाइयों को एमआरपी से कम कीमतों पर बेचा जाएगा। दिल्ली के अन्य कोनों में भी इस तरह की और दुकानें खोली जाएंगी। यहां तक कि कुछ दवाइयों को 80 प्रतिशत तक के डिस्काउंट पर भी बेचा जाएगा और इन दवाखानों में हर तरह की दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी”।

कल खुले इस दवाखाने की चर्चा सोशल मीडिया पर देश के कोने कोने तक फ़ैल गई है। इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है और लोग इस प्रयास की सराहना कर रहे है। बढती महंगाई और ऊँचे होते दवाओं के दामो से परेशान जनता के लिए कमेटी द्वारा किये गए इस कार्य से लोगो में राहत महसूस हो रही है।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

39 mins ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

20 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

20 hours ago