अयोध्या मे आधारशिला रखते ही राम नाम के जयकारों से गूंज उठा फर्रुखाबाद

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद: करीब 492 वर्षों की लड़ाई और तमाम आंदोलन के बाद भगवान श्री राम की जन्म भूमि पर राम मंदिर निर्माण का आज कार्य शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मंदिर निर्माण का भूमि पूजन कर उसकी आधारशीला रखी है। यह संपूर्ण सनातन समाज के लिए गाैरव और हर्ष का विषय है। इस ऐतिहासिक घड़ी पर पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है।हर कोई अपने अपने अंदाज मे जश्न मना रहा है ।

फर्रुखाबाद के भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर भी पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता ने एकत्रित होकर खुशी का इजहार किया । अयोध्या मे आधारशिला रखते ही फर्रुखाबाद जिले के भाजपा कार्यालय पर भी शंख की आवाज के साथ जय श्री राम के जयकारे लगाए गए । युवक ढोल की ताल पर भी खूब थिरकते रहे। भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष बबिता पाठक ने भी साथी महिला कार्यकर्ता को मिठाई खिलाई । ढोल और ढोलक की ताल पर महिला मोर्चा की पदाधिकारी भी मंगलगीत गाकर नृत्य भी किया । इस मौके पर पार्टी जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता,सांसद मुकेश राजपूत, सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष सत्यपाल सिंह, भूदेव राजपूत, शलेन्द्र सिंह राठौर, प्रान्शु दत्त द्विवेदी, विजय गुप्ता, शिवांग रस्तोगी आदि मौजूद रहे ।

विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा पांचाल घाट पर हवन-पूजन और कीर्तन भजन का आयोजन किया गया| अरबिंद चौहान, मुकेश कुमार, दिनेश कुमार, अरविन्द चौहान, कमलेश कुमार आदि रहे|

शहर के साहबगंज चौराहे पर राहुल जैन के नेतृत्व में आतिशबाजी चलाकर व मिष्ठान वितरण किया| अमन जैन, डॉ प्रशांत पांडेय, शिवम रावत,विकास जैन, प्रदीप जैन आदि रहे|

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं संस्कार भारती ने संयुक्त रूप से सिकत्तर बाग स्थित मंदिर में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया| समाजसेवी डॉ० रजनी सरीन, डॉ० सुबोध वर्मा, वीरेंद्र मिश्र ने भगवान राम के स्वरूप पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया। नवीन मिश्र नब्बू ने प्रभु श्री राम के सुंदर भजन गाकर माहौल को राम के रंग में रंग दिया। सभी श्रद्धालुओं ने जय श्री राम का जयकारा लगाया और प्रभु श्री राम की भव्य आरती उतारी गयी |इस मौके पर दिलीप मिश्र, हरिशंकर पाण्डेय,सुरेंद्र कुमार पाण्डेय ,शैलेंद्र दुबे, आदेश अवस्थी, आचार्य सर्वेश शुक्ला, राम कुमार शुक्ला, अनुभव सारस्वत, अरविंद दीक्षित, सुरेंद्र पाण्डेय राम अवतार शर्मा इंदू, आदि उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *