देखे वायरल वीडियो – सत्ता के नशे में चूर औरैया भाजपा नेता ने किया पुलिस के चंद कदमो की दुरी पर हर्ष फायरिंग, वीडियो वायरल हुआ तो मुकदमा हुआ दर्ज

मो0 कुमैल

कानपुर/औरैया। सत्ता का नशा भाजपा नेताओं के सर चढ़ कर बोलने लगा है। उनके हौसले अब इस कदर बढ़ चुके है कि नियम कायदा कानून सबको उठा कर वह ताख पर रख कर अपने कुकृत्यो को अंजाम देने पर तुले हुवे है। उनके दिल से पुलिस और कानून का खौफ भी खत्म होता जा रहा है। इसका ताज़ा मामला औरैया जनपद में देखने को मिला है जब सत्ता के नशे में चूर एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने सड़क पर रायफल से हर्ष फायरिंग किया। इसमें सबसे ताज्जुब की बात तो ये है कि वायरल होते वीडियो में पीछे चंद कदमो की दुरी पर डायल 112 की पुलिस वैन भी दिखाई दे रही है। वही नेता जी ने एक खबरिया पत्रकार को अपनी सफाई देते हुवे कहा है कि वीडियो दस साल पुराना है। मगर नेता जी ये नही बता सकते है कि दस साल पुराने वीडियो के पीछे पुलिस का आधुनिक वाहन कहा से आ गया।

प्राप्त समाचारों के अन्सुआर बुधवार को एक ओर जहां केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा राम जन्मभूमि के भूमि पूजन के दौरान सामाजिक आस्थाओं को ध्यान में रखते हुए पूजा-अर्चना की जा रही थी। वहीं शाम के समय सरकार द्वारा आवाहन किया गया था कि एक बार फिर से दीपावली का माहौल उत्पन्न हो जाए इसलिए सभी लोग अपने घरों के दरवाजों पर दीप माला सजाकर राम मंदिर के होने वाले निर्माण के प्रति अपनी आस्था व्यक्त करें। शाम को लोगों द्वारा आतिशबाजी चलाकर व दीप प्रज्ज्वलन कर अपनी आस्था को प्रदर्शित किया।

मगर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रजनीश पाण्डेय जो भाजपा के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष का तमगा भी खुद को लगाये है ने अपने समर्थको के बीच सत्ता के नशे में चूर होकर सारे नियमों को दरकिनार कर दिया और उन्होंने खुलेआम हर्ष फायरिंग करते हुए जनता में भय का माहौल पैदा कर दिया। यही नहीं जिस दौरान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हर्ष फायरिंग कर रहा था उसी दौरान वहां से एक डायल 112 की गाड़ी भी गुजर रही थी। जिसने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया और भाजपा नेता की हनक के आगे वह भी शायद नतमस्तक होते हुवे वहां से आगे चली गई होगी।

जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिले के आला अधिकारी अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए विधिक कार्रवाई करनी शुरू कर दी। इस संबंध में अजीतमल के पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश नारायण पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्या नगर बाबरपुर अजीतमल निवासी रजनीश पांडे पुत्र हरि नारायण पांडे द्वारा हर्ष फायरिंग का जो वीडियो वायरल हुआ था उसकी जांच की गई। जिसमें वह सही पाया गया। इस पर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ़्तारी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अतिरिक्त रजनीश पांडे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई है तथा उसके शस्त्र लाइसेंस को भी बरामद किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्रीराम मिश्रा ने बताया कि रजनीश पांडे पार्टी में जिला उपाध्यक्ष के पद पर थे। उनके द्वारा जो कृत्य किया गया है उसकी जानकारी उन्होंने प्रदेश स्तर तक पहुंचा दी है। अब जो भी निर्देश उन्हें मिलेंगे उसके अनुरूप वह कार्रवाई अमल में लाएंगे। वैसे जिला प्रशासन द्वारा विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि किसी को भी शासन व प्रशासन के निर्देशों की अवहेलना का अधिकार नहीं है। जिसके द्वारा ऐसा किया जाएगा उसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा।

इस दरमियान भाजपा नेता घर से फरार भी बताये जा रहे है। उन्होंने एक पत्रकार को दिए अपने बयान में कहा है कि वह वीडियो जो वायरल हो रहा है वह दस साल पुराना वीडियो है और मामले को राजनैतिक रूप से बढाया जा रहा है। मगर दस साल पहले डायल 112 का वाहन ऐसे आधुनिक तरीके का था इसका नेता जी ने कोई खुलासा नही किया है। वैसे समाचार लिखे जाने तक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। साथ ही नेता जी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *