देखे वीडियो – मध्य प्रदेश पुलिस का शर्मसार करने वाला वीडियो हुआ वायरल, सिख युवक का बाल पकड़ कर सरेराह घसीटा

तारिक खान/के0 सिंह

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस का एक शर्मसार कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिस एक सिख युवक के बालो को पकड़ कर सड़क पर घसीट रही है। वीडियो में पास खड़े एक बुज़ुर्ग हाथ जोड़ कर भीड़ से मदद मांगते दिखाई दे रहे है। मगर ये भीड़ है साहब, इसको तो सिर्फ कथित गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने आता है। इनमे से कोई भी एक सामने नहीं आया और इस कुकृत्य को रोकने की हिम्मत नही जुटाई। सिख युवक की वीडियो में पगड़ी खुली है और पुलिस वाला उसके बालो को खीच कर सड़क पर घसीट रहा है। युवक बार बार खुद के साथ अत्याचार होने की बात कह रहा है और मदद के लिए हाथ जोड़ रहा है।

मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले का बताया जा रहा है, वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स की पहचान प्रेम सिंह के रूप में हुई है और वह एक पुलिसकर्मी के पैरों में बैठा हुआ है। उस पुलिसकर्मी ने व्यक्ति के बाल पकड़ रखे हैं। इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच चल रही है। वीडियो को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुवे लिखा है कि “मध्य प्रदेश के बड़वानी के पलसूद में प्रेम सिंह ग्रंथी जो की वर्षों से पुलिस चौकी के पास एक छोटी सी दुकान लगाकर अपना जीवन यापन करते आ रहे हैं उनको वहां की पुलिस ने अमानवीय तरीक़े से पिटा , उनकी पगड़ी उतार दी, बाल पकड़ कर बुरी तरह से सड़क पर उनकी पिटाई की।”  उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, “यह अत्याचार व गुंडागर्दी सिख धर्म की पवित्र धार्मिक परंपराओं का अपमान भी है। ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। मैं सरकार से मांग करता हुं कि तत्काल दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो। पीड़ित व्यक्ति को न्याय मिले।”

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बड़वानी के राजपुर तहसील का है। इलाके में चाय का ठेला लगाने को लेकर पुलिस और प्रेम सिंह ग्रंथी के परिवार के बीच विवाद हुआ। पुलिस का कहना है कि प्रेम सिंह ने शराब पी रखी थी। वहीं, सिंह का आरोप है कि घूस देने से मना करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। इसमें एक ASI और हेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

वही बड़वानी के पुलिस अधीक्षक ने निमिष अग्रवाल ने अपनी पुलिस टीम का बचाव करते हुवे घटना के सम्बन्ध में कहा है कि आरोपी पर पहले ही चोरी के तीन मुक़दमे क़ायम है। पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस के साथ आरोपी का विवाद हो गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *