Categories: Entertainment

पंडित रामाश्रय झा रामरंग को जयंती पर फेसबुक लाइव के माध्यम से किया गया स्मरण

करिश्मा अग्रवाल

वाराणसी। सुप्रसिद्ध वाग्गेयकार पंडित रामाश्रय झा रामरंग की जयंती पर उनके शिष्य एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सहायक आचार्य(गायन विभाग) डॉ राम शंकर ने प्रत्येक वर्ष की भांति रामरंग संगीत समारोह 2020 के कार्यक्रम का आयोजन कोरोना महामारी होने के कारण फेसबुक लाइव के माध्यम से किया।

इसमें पहली प्रस्तुति पंडित रामाश्रय झा के द्वारा रचित रामरंग संगीत रामायण से शिव विवाह का प्रसंग डॉ राम शंकर के शिष्यों द्वारा प्रस्तुत किया गया, जिनमें प्रणव शंकर, बागीशा पांडे, मोहित तिवारी, धीरज शर्मा, भरत अंकित, अंकिता सिंह, डॉ रूचि, डॉक्टर श्वेता, आदित्य भंडारी, डॉक्टर आकांक्षा, विलीना पात्रा, प्रियंका सहवाल ने प्रस्तुतियां दी।

इसके पश्चात उज्जैन से अंकिता गीते ने अपने द्वारा बनाई हुई झा साहब की स्केच को प्रस्तुत किया। उज्जैन से अन्वय ,कल्याणी, पूर्वा, मध्यप्रदेश से पूर्णेश ,धारवाड़ से रम्या भट्ट, सृष्टि, रेशमा भट्ट आदि ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
अंत में मुख्य कलाकार वाराणसी से पंडित रामचंद्र भागवत ने वायलिन तथा धारवाड़ से अशोक हुग्गनवार ने गायन के माध्यम से झा साहब को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की । आदित्य नाथ तिवारी ने कार्यक्रम का संचालन किय्या। वीडियो एडिटिंग शशांक दुर्गवंशी ने तथा तकनीकी सहयोग प्रणव शंकर ने दिया।डां. रामशंकर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

7 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

7 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

7 hours ago