बिहार चुनावों को लेकर बलिया पुलिस और बिहार पुलिस की अंतर राज्य स्तरीय बैठक हुई संपन्न

अरविन्द यादव

(बलिया) बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर बलिया पुलिस और बिहार पुलिस की अंतर राज्य स्तर बैठक जयप्रकाश नारायण संग्रहालय के सभागृह में एक आवश्यक बैठक क्षेत्र अधिकारी बैरिया और एसडीएम के अध्यक्षता में हुई  बार्डर पर यूपी और बिहार की पुलिस हो गई है चौकन्ना । अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ब्लू प्रिन्ट भी तैयार किया गया है। यहां पुलिस की इच्छा बिना अब परिन्दा भी पर नहीं मार सकता है।

बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर बैरिया सर्किल के बैरिया, हल्दी, रेवती व दोकटी पुलिस बिहार के माझी थानाध्यक्ष रिविलगंज थाना के साथ एसडीपीओ सारण के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बिहार चुनाव को देखते हुए देते हुए बॉर्डर पर आने जाने वाले लोगों की सघन चेकिंग से गुजरना होगा और अपराधियों की जन्मकुन्डली खंगाल रही हैपुलिस। उनका अपराधिक इतिहास तैयार कर उन पर गुण्डा एक्ट, मिनी गुण्डा एक्ट ,गैगेंस्टर की तैयारी में लग गयी है। एक- एक अपराधियों की छोटी बड़ी जानकारी जुटाई जा रही है। थाने के रिकार्ड के अलावा एन्य श्रोतों से भी जानकारी जुटाई जा रही है, जिससे अपराधियों पर नकेल कसी जा सकें। यहां तक कि जयप्रभा सेतु, रामपुर कोड़रहा बार्डर के अलावा सारे बिहार बार्डर पर अतिरिक्त चेकिंग की व्यवस्था की गयी है।

उनका इतिहास तैयार कर उन पर गुंडा एक्ट मिनी गुंडा एक्ट की तैयारी में लग गई है एक-एक अपराधियों की छोटी-बड़ी जानकारी जुटाई जा रही है. बैरिया क्षेत्राधिकारी चन्द्रकेश सिंह ने बताया कि बिहार पुलिस के साथ उप्र पुलिस की बार्डर पर बैठक हुई है। बैठक के बाद बैरिया सर्किल के सभी थानों को निर्देश दिया गया है कि अवैध शराब की तस्करी व अन्य अपराध करने वाले अपराधियों पर कानूनी नकेल कसी जाय। सभी आराधियों पर कार्यवायी होगी। इसकी तैयारी हो रही है। पल पल की तैयारी की जानकारी थानो से लेकर उच्चाधिकारियो को दी जा रही है। सीमावर्ती थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि सक्रिय अपराधियों की सूची तैयार कर कारवाई की जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *