Categories: UP

बलिया आंचलिक समाचारो पर एक नज़र अरविन्द यादव के संग

सपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई संपन्न, ज्ञापन कार्यक्रम की बनी रुपरेखा

(बलिया) उत्तर प्रदेश सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 21 सितम्बर 2020 सोमवार को तहसील मुख्यालयों पर समाजवादी पार्टी द्वारा दिए जाने वाले पत्रक के कार्यक्रम तैयारी हेतु बलिया नगर एवं फेफना विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक समाजवादी पार्टी के कार्यालय सम्पन्न हुई। जिसमे उपस्थित नेताओ ने कहा कि प्रदेश में कानून ब्यवस्था की स्थिति बाद से बदतर हो गई है अपराधी बेखौफ हो गए है। इस कॅरोना महामारी काल मे सरकार में बैठे लोग सिर्फ धनउगाही में ब्यस्त है जबकि चिकित्सा ब्यवस्था बिल्कुल बेपटरी हो गई है। महामारी काल मे बाहर से मजदूरों की स्थिति दयनीय हो गयी है सरकार के तरफ से सिर्फ विज्ञापनों में उनके बेहतरी की बात दिख रही है जमीन पर नही।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 21 सितम्बर को सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए बलिया के समाजवादी साथी उत्तर प्रदेश के जनविरोधी सरकार के जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करेंगे और इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय को संबोधित पत्रक सौप कर भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगें। साथ ही स्थानीय समस्याओ के तरफ भी प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराएंगे।

पूर्व विधयक श्रीमती मंजू सिंह ने कहा कि सरकार में बैठे लोग सिर्फ लम्बी-लम्बी बात कर रहे है झूठ बोलने के अलावा इनके पास कोई अन्य काम नही है प्रदेश में जनता परेशान है विकाश के नाम पर एक भी ईट बर्तमान सरकार द्वारा नही रखा गया ।प्रदेश में बहु बेटियों की इज्जत भी सुरक्षित नही है।इस सरकार में स्थानांतरण एक उद्द्योग के रूप फलित हो गया है।

उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”ने बताया कि बैठक में संजय उपाध्याय, लक्ष्मण गुप्ता, बंशीधर यादव, मृत्युंजय तिवारी बब्बलू, संतोष भाई, शशिकांत चतुर्वेदी, राजन कनौजिया, कुबेर तिवारी, अजय यादव, दिनेश यादव, प्रभुनाथ यादव, ओमप्रकाश यादव, रामभरोशे यादव, आशुतोष ओझा, बीर लाल यादव, कृपा शंकर यादव, वीरेंद्र पासवान, चंद्रजीत यादव, प्रदीप गुप्ता, नन्हे यादव आदि ने अपना विचार ब्यक्त किया।

युवा कांग्रेस नेता सूर्यकांत यादव के नेतृत्व में टूटी सडको के निर्माण हेतु कांग्रेसजनों ने शुरू किया पदयात्रा

(बलिया). रसडा युवा कांग्रेस रसड़ा  विधान सभा अध्यक्ष सूर्यकान्त यादव के नेतृत्व में ग्राम सभा प्रधानपुर से ऊनाई होते हुए ग्राम सभा टीकादेवरी को जाने वाली गढ्ढा युक्त,टूटी हुई, कीचड़ से भरी  और दुर्घटनाओ़ को लगातार दावत दे रही सड़क के निर्माण के लिए पदयात्रा की गयी तथा लोक निर्माण विभाग का पुतला दहन किया गया।

अध्यक्ष सूर्यकान्त यादव ने  कहा कि सड़क के निर्माण के लिए ग्रामीणों के साथ मै विगत एक  साल से संघर्ष कर रहा हूं। रसडा एसडीएम कार्यालय में अवगत कराता रहा हूं, जन सुनवाई के माध्यम से मुख्यमंत्री कार्यालय में इस सड़क निर्माण के लिए अनुरोध कर चुका हूं। संबंधिताें से आश्वासन मिलता है कि जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य हाेगा। लेकिन इस  जनसमस्या को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। पिछली बारिश में यह सड़क पानी के बहाव में दो जगहों पर बह गयी थी। जिसका भी निर्माण सही से नही हो पाया।  सिर्फ अस्थायी रूप से पाइप  मिट्टी डालकर कोरम पूरा कर दिया गया।

आगे उन्होने कहा कि योगी जी गढ्ढा मुक्त सड़क का वादा कब पूरा करेगे। यह सड़क बड़ी आबादी को जोड़ती है। किसानों को अपने खेतों तक ट्रैक्टर,या अपने घर सामानों को लाने, ले जाने का एक मात्र विकल्प के रूप में है।अब लोक निर्माण विभाग की उदासीनता को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। अगर इस सड़क निर्माण के लिए कोई शीघ्र पहल नहीं होती है तो एक बड़ा जन अान्दोलन खड़ा किया जायेगा। इस मौके पर उमेश राजभर,अमरनाथ राम,राहुल तिवारी,दिलीप राम,राकेश निषाद,रंजन गुप्ता,सत्येन्द्र राजभर,जितेन्दर कनौजिया,राम जी बास्फोर,लक्ष्मन बास्फोर,पंकज राजभर,सुनील राम,गोबिन्द राजभर,राकेश ठाकुर,अजय निषाद,अनुज प्रजापति,राजकुमार राम,अमरजीत निषाद,अशोक राम,गोबिन्दा ठाकुर,विजय भान शर्मा, जितेन्दर गोड,विक्की खरवार,बब्लू निषाद,बृजेश यादव,अनुराग यादव,कृष्णा राठौर,मनेजर राम, आदि लोग उपस्थित रहे।

विद्युत विभाग के तरफ से जारी है रसड़ा में बिजली चोरी रोकने हेतु अभियान

 (बलिया) रसड़ा विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियो के निर्देशानुसार शहर रसड़ा में विद्युत चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में प्रमुख रुप से विद्युत चोरो पर पैनी नजर रखी जा रही है। विगत कुछ हफ्तो से चल रहे अभियान में प्रतिदिन चालीस विद्युत कनेक्शन को चेक किया जा रहा है। विद्युत जांच अभियान में प्रमुख रुप से दो टीमें लगी हुई हैं। टीमों के द्वारा उपभोक्ता के यहां यदि मीटर अंदर लगा हुआ है तो उसे बाहर किया जा रहा है। यदि जिस व्यक्ति ने मीटर बाईपास लगा रखा है तो उसके विरुद्ध एफआईआर किया जा रहा है। यदि कोई व्यक्ति विद्युत चोरी में पकड़ा जा रहा है उसके खिलाफ तत्कालीन विधि पूर्वक कड़ी कार्यवाही की जा रही है। जिस उपभोक्ता का बकाया है, उसका विद्युत कनेक्शन काटा जा रहा है। विद्युत चोरी में संलिप्त व्यक्तियों को पकड़कर विद्युत विभाग का थाना विद्युत चोरी नितोधक थाना रघुनाथपुर बलिया में तत्काल एफआईआर दर्ज कराया जा रहा है। उक्त अभियान रसड़ा नगर व ग्रामीण में प्रतिदिन चल रहा है। जो मार्च तक चलेगा। शनिवार तक चले अभियान में 42 व्यक्तियों पर विद्युत विभाग ने विद्युत चोरी व लापरवाही के कारण  मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विभाग के जेई श्यामअवध यादव ने उक्त जानकारी देते हुए उपभोक्ताओें से अपील किया है कि उपभोक्ता विद्युत विभाग के मानक के अनुसार ही चलें।

स्थानीय गोताखोर और मल्लाहो की ट्रेनिंग हुई शुरू

(बलिया) जिलाधिकारी एसपी शाही की पहल पर स्थानीय गोताखारों व कुछ मल्लाहों को और टेंड करने के लिए एनडीआरएफ की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। दो दिवसीय टेनिंग के पहले दिन शनिवार को इब्राहिमाबाद नौबरार में एनडीआरएफ के टीम लीडर निरीक्षक अनिल शर्मा ने आपदा की स्थिति में खुद को बचाते हुए दूसरे को बचाने की बारिकियों को बताया। साथ ही प्राथमिक उपचार व संक्रामक रोगों के बचने की भी अहम जानकारी दी। इस प्रशिक्षण में भारत स्काउट एंड गाइड के सदस्य, आपदा मित्र, लोकल गोताखोर और मल्लाह आदि शामिल थे। इसका शुभारंभ एसडीएम बैरिया सुरेश पाल ने किया। एनडीआरएफ के निरीक्षक अनिल शर्मा ने आपदा की विभिन्न गतिविधियों को बताया। साथ ही सांप जैसे जहरीले जानवरों से बचाव के तरीके भी बताए। इस प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन रविवार को प्रेक्टिकल कर दिखाया जाएगा कि किसी भी प्रकार का रेस्क्यू कैसे करना है। इस दौरान वहां आज लोग भी मौजूद रहकर काफी कुछ जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर ग्राम प्रधान के साथ एनडीआरएफ अन्य कार्मिक सहायक उपनिरीक्षक उमेश पांडे, मुख्य आरक्षी जयप्रकाश मिश्रा, मुख्य आरक्षी संतोष सिंह, आरक्षी अमित यादव, सूर्यभान, रवि, बृजमोहन, नाथू सिंह, लालचंद आदि थे।

pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: पोलिंग के दिन कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लिया निगरानी में, बोले अजय राय ‘ये लोकतंत्र की हत्या है’

तारिक़ आज़मी वाराणसी: आज लोकसभा चुनाव 2024 के 7वे और अंतिम चरण में वाराणसी में…

9 mins ago

लोकसभा चुनाव: UP में 1 बजे तक 39.31% मतदान, महराजगंज में सबसे अधिक, गोरखपुर में सबसे कम हुआ मतदान

शफी उस्मानी वाराणसी: बढती गर्मी के बीच चुनाव की सरगर्मियां भी छाई हुई है। इसी…

2 hours ago

मणिपुर में आफत-दर-आफत: हिंसा से जूझ रहे मणिपुर में चक्रवात के कारण भीषण बाढ़, 2 की मौत, देखे तस्वीरे

मो0 कुमेल डेस्क: मणिपुर की राजधानी इंफाल और इसके आसपास के इलाके हाल के दिनों…

21 hours ago

राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा ‘बब्बर शेर’, आखिरी मिनट तक पोलिंग बूथ पर नज़र रखने की दिया सलाह

तारिक़ खान डेस्क: लोकसभा चुनाव के आख़िरी चरण का प्रचार थमने के बाद कांग्रेस नेता…

21 hours ago

चुनाव प्रचार के आखरी दिन बोले राहुल गाँधी ‘मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना में सेना के जवानों को मजदूर बना दिया’

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि इस (मोदी) सरकार ने…

21 hours ago