इनरव्हील क्लब ने कुपोषित बच्चों में बांटें पौष्टिक आहार

सैयद आसिफ

बरेली। इनरव्हील क्लब नार्थ की सदस्याओं ने राम जानकी मंदिर स्थित स्लम एरिया में कुपोषित बच्चों में पौष्टिक आहार वितरित किए। इसके अलावा बच्चों और उनके परिजनों को पौष्टिक आहार के लिए जागरूक भी किया। अध्यक्ष दीक्षा सक्सेना ने बताया कि वह पेशे से डाइटीशियन हैं और आज क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने सितंबर माह को न्यूट्रीशन माह घोषित किया है, इसीलिए आज एक जागरूकता वर्कशॉप का आयोजन क्लब ने स्लम एरिया में किया।

उन्होंने आगे कहा कि साबुत अनाज जो एक समय गरीबों का अन्न कहे जाते थे, उनमें सबसे ज्यादा पोषक तत्व होते हैं। प्रोटीन की कमी नहीं हो इसके लिए जरूरी नहीं कि दूध ही लिया जाए, दालों में भी प्रोटीन अच्छी खासी मात्रा में पाया जाता है। उन्होंने कुपोषित बच्चों की जांच निशुल्क की और एक माह तक उनमें पोषक आहार बांटने का संकल्प भी लिया।

सचिव रितु अग्रवाल ने कहा कि क्लब समय-समय पर अवेयरनेस प्रोग्राम और समाज सेवा के कार्य करता रहता है। कुछ समय पहले जब इस मंदिर में आटोमेटिक सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीन दान की थी,तभी मंदिर के मुख्य पंडित जी से इन बच्चों के बारे में जानकारी मिली। इसी को ध्यान में रखते हुए आज यहां क्लब ने दूध,मट्ठा,फल आदि इन बच्चों में बांटें हैं। इस अवसर पर दीक्षा सक्सेना,रितु अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रीति खंडेलवाल, नीतू सिंह, रश्मि उपाध्याय, एकता सक्सेना, चित्रा जौहरी, पूजा अग्रवाल, सलोनी अग्रवाल, मोहिता जैन आदि क्लब पदाधिकारी और सदस्याएं मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *