Categories: Crime

लखीमपुर खीरी – नाम लेखराम और ऐसा राक्षसी काम, पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ 3 साल की मासूम बच्ची के रेप और हत्यारोपी लेखराम

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। इंसान के नाम का असर लगता है उसकी शख्सियत पर पड़ना अब बंद हो चुका है। इसीलिए तो नाम लेखराम। मगर फितरत ऐसी की रावण भी शर्मसार हो जाए और खुद का राक्षसी कृत्य में इसको अपना गुरु मान बैठे। ये राक्षसी कृत्य मुझको नहीं पता है क्या होता है, मगर शायद इतना शर्मनाक तो नहीं होता होगा कि खुद की शत्रुता निभाने के लिए एक तीन साल की मासूम बच्ची का रेप करके उसकी हत्या कर दे। मगर लेखराम पर मृत मासूम के परिजनों का आरोप है कि उसने ही ऐसा घिनौना काम किया था। लेखराम के कुकर्म ने शायद भागने के लिए उसकी ज़मीन छोटी कर दिया था और छापेमारी के बाद लेखराम की पुलिस से मुठभेड़ होती है और वह घायल होकर पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाता है।

गौरतलब हो कि बीते बुद्धवार को 3 वर्ष की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या का मामला लखीमपुर खीरी जनपद के सिंघाई थाना क्षेत्र में सामने आया था जिसने राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं की सुरक्षा पर एक बहस का हिस्सा बना रखा था। महज़ बीस दिनों में तीसरी घटना के बाद लखीमपुर पुलिस की भी कटु आलोचना होना शुरू हो गई थी। इस घटना में परिजनों ने गाव के ही एक व्यक्ति लेखराम को नामज़द किया था जिससे परिवार की पुरानी अदावत चल रही थी। जिसके बाद से पुलिस लगातार सतर्कता बनाए हुए थी।

इस घटना के बाद लेखराम फरार बताया जा रहा था, जिसकी गिरफ़्तारी के लिए चार टीम का गठन किया गया था। इस दरमियान मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद लेखराम को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में आरोपी लेखराम को गोली लगी है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही के भी जख्मी होने की खबर है। आरोपी लेखराम इसी बच्ची के गांव का रहने वाला है।

बताते चले कि घटना के बाद परिजनों ने गांव के ही एक युवक लेखराम पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। इस बीच देर रात तीन डॉक्टरों के पैनल ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। गुरुवार सुबह से ही एसपी सतेंद्र कुमार की अगुवाई में पुलिस की चार टीमें हत्याकांड और रेप मामले के नामजद आरोपी लेख राम की तलाश में जुटी हुई थी। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही लेखराम गांव से फरार था।

बताया जाता है कि भारत नेपाल सीमा के कोतवाली निघासन के ग्राम बबनपुर में आरोपी के होने की सूचना मुखबिर द्वारा पुलिस को मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने लेखराम को घेर लिया। इस पर लेखराम भागकर गन्ने के खेत में जा घुसा इसे पकड़ने गई पुलिस टीम की उस से मुठभेड़ हो गई। साथ ही मुठभेड़ में शामिल एक सिपाही भी जख्मी हो गया है । वहीं घायल आरोपी को निघासन सीएससी लेकर जाया गया जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

50 mins ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

21 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

21 hours ago