वो गया था प्रेमिका से मिलने, ग्रामीणों ने देख लिया और पीट पीट कर ले लिया उसकी जान, 7 के खिलाफ नामज़द रिपोर्ट दर्ज

रवि पाल

मथुरा। मुहब्बत का जमाना दुश्मन बन जाता है. इसका जीता जागता उदहारण देखने को मिला जब प्रेम प्रसंग में प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की पीट पीट कर ग्रामीणों ने हत्या कर दिया. वहीं साथ गया दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।  सूचना पर पहुचीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और घायल हुए युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया। मामला दो गाँवों का होने के कारण दोनों गांवों में तनाव का माहौल बना हुआ है। दोनों गाँवों में पीएसी और भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

घटना वृन्दावन कोतवाली की पुलिस चौकी जैंत क्षेत्र अंतर्गत गाँव भरतिया की है। जहाँ देर रात करीब 10 बजे पड़ोसी गाँव परखम गुर्जर का रहने वाला युवक साहब सिंह (22 वर्ष) पुत्र भगवान सिंह अपने साथी लक्ष्मण सिंह (18 वर्ष) पुत्र मोहर सिंह को लेकर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए गाँव भरतिया गया था। जिसकी भनक प्रेमिका के परिजनों और ग्रामीणों को लग गई। ग्रामीणों को देखकर दोनों युवकों ने मौके से भागने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने दोनों युवकों का घेराव कर उन्हें पकड़ लिया। और दोनों की जमकर पिटाई की। ग्रामीणों की पिटाई से साहब सिंह की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे युवक लक्ष्मण को ग्रामीणों ने पिटाई करने के बाद बंधक बना लिया।

घटना की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस के साथ पुलिस के आला अधिकरी भी गाँव पहुँच गए। मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल शख्स को पुलिस ने ग्रामीणों के बंधन से मुक्त कराकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें प्रेम संबंध के बारे में कोई जानकारी नहीं है। दोनों लड़के मजदूरी करते थे। सोमवार को देर रात वह अपना हिसाब किताब कर रु. लेकर गाँव लौट रहे थे, इसी बीच या तो गाँव के लोगों ने उनके साथ लूट की है या फिर किसी षड्यंत्र के तहत इनकी घेरकर हत्या कर दी गई है।

मृतक का शव गाँव भरतिया के एक मकान में मिला है, जबकि दूसरे युवक को वहाँ के ग्रामीणों ने पीटने के बाद बंधक बना लिया था। देर रात घटना की सूचना के बाद एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने रात्रि में ही घटनास्थल का निरीक्षण कर दोनों गाँवों में पुलिस बल तैनात करने के आदेश दे दिए। पुलिस द्वारा मामले की गहनता से जाँच की जा रही है। दोनों गाँवों के बीच तनाव को देखते हुए फिलहाल दोनों गाँवों में एक प्लाटून पीएसी, दो क्षेत्राधिकारी व तीन इंस्पेक्टर सहित भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं मृतक के परिजनों ने लड़की के पिता समेत गाँव भरतिया के सात लोगों के खिलाफ युवक की हत्या किए जाने की तहरीर दी है।

इस सम्बन्ध में एसएसपी मथुरा  डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि सेामवार की रात को पुलिस को सूचना मिली की भरतिया गाँव में दो लोगों को पकड़ लिया गया है। उनके साथ मारपीट हुई है। मौके पर पुलिस के पहुँचने पर पता चला कि साहब सिंह निवासी परखम गुर्जर और उसके दोस्त के साथ मारपीट की है। दोनों को अस्पताल ले जाया गया। जहाँ साहब सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषत कर दिया है। इस मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर पर 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनमें से 4 को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *