देश के विकास में बाधक हो सकता है निजी करण अभियान – चंद्रशेखर

संजय ठाकुर

(मऊ) किसी भी देश का विकास वहां के शिक्षण व औद्योगिक संस्थानों व युवाओं के कार्य कुशलता पर निर्भर करता है। आजादी से पूर्व के सभी निजी संस्थानों का राष्ट्रीयकरण करके देश को समृद्ध बनाया गया तथा कुशाग्र बुद्धि के छात्रों को मौका दिया गया कि वे अपनी प्रतिभा को निखारे। परिणामस्वरूप देश का चहुंमुखी विकास हुआ और देश धन, धान्य से परिपूर्ण हो गया। उक्त बाते एक पत्रक के माध्यम से बसपा ने प्रधानमंत्री को अवगत करवाते हुवे कहा है.

उपज़िलाधिकारी को सौपे गए पत्रक में कहा गया है कि वंचित/आरक्षित वर्ग को थोड़ा सा अवसर मिला तो विकास की बुलंदियों को छूने लगे। परन्तु वर्तमान समय में हमारे देश के जनप्रतिनिधियों के घोर उपेक्षा के कारण यहां विकास कार्य तो दूर जो पूर्व में रहा है वह भी उजाड़ा जा रहा है जिसे हम लोग होने नहीं देंगे, अन्यथा हम अपनी आने वाली पीढ़ी को क्या जवाब देंगे। देश की प्रतिष्ठा को बरकरार रखने तथा भविष्य में विकास करने हेतु देश के सभी शिक्षण संस्थानों व औद्योगिक संस्थानों व रेलवे आदि को सरकारी बनाये रखना बहुत ही जरूरी है। विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि देश के कई औद्योगिक संस्थाएं, शिक्षण संस्थानों, रेलवे आदि को निजीकरण/बेचे जा रहे हैं, जिससे भविष्य में किसी भी वर्ग के शिक्षित युवाओं को रोजगार का अवसर नहीं रह जायेगा, तथा देश का आर्थिक विकास भी प्रभावित होगा। ऐसा करना देश के लोगों के प्रति कुठाराघात है।

कहा गया है कि आज देश के लाखों युवाओं का भविष्य खतरे में है। पेंडिंग पड़ी देश की सारी वैकेंसी को क्लियर किया जाएं और पैटिग पड़ी परिक्षाओं को जल्द से जल्द कराया जाएं ताकि बच्चों के भविष्य के साथ न्याय हो सके। बस इसी व्यथा के साथ क्षेत्र के सभी सामाजिक लोगों द्वारा जो भी इस समाज के लिए कुछ कर सकता है.

पत्रक सौपने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं में देवेंद्र कुमार, अवधेश कुमार, सनी राव, रानू कुमार, गौतम पूर्व अध्यक्ष छात्र संघ, बबलू राजभर, पंकज कुमार भारती, रुपेश कुमार छात्र नेता, रामप्यारे चौहान, आदिल शेख, जय नाथ निषाद, सूर्यनाथ बसपा नेता, दुर्जन कुमार पूर्व ब्लाक प्रमुख, राजेश राजभर, योगेंद्र प्रसाद, संजय कुमार भारती, अमरेश राव, अनूप कुमार, मोहम्मद नदीम, देवेंद्र प्रताप सिंह, रमाशंकर बसपा नेता, दिनेश शर्मा, अच्छेलाल यादव, सुभाष सोनकर, आदि लोगों ने मिलकर उपजिलाधिकारी घोसी को ज्ञापन सौपा. नेतृत्व चंद्रशेखर पूर्व मंडल ज़ोन इंचार्ज बसपा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *