एनसीबी ने किया रिया को गिरफ्तार, ज़मानत अर्जी ख़ारिज, बोले रिया के वकील उसका गुनाह ये है कि उसने ड्रग एडिक्ट से प्यार किया, जाने क्या रहा बालीवुड का रिएक्शन

आदिल अहमद

मुम्बई. शाम 4 बजे के करीब लगातार तीन दिन की पूछताछ के बाद NCB ने मंगलवार को रिया को गिरफ़्तार तो कर लिया, लेकिन बिना किसी ड्रग्स की बरामदगी के। रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी के तुरंत बाद जब मेडिकल के लिए बाहर लाई गई तो मीडिया की तरफ उन्होंने हाथ लहराया। मतलब साफ है कि रिया की हिम्मत और हौसला अब भी बरकरार है। शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मजिस्ट्रेट के सामने पेशी भी हुई लेकिन जमानत अर्जी खारिज हो गई।

एनसीबी का कहना है कि रिया ने माना कि कुछ मौकों पर उसने भी ड्रग्स लिया। उन्होंने अपने भाई शौविक और सुशांत के साथ ड्रग्स लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीबी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती ने गांजे की बड्स सिगरेट के साथ पी थी। वो किसी ड्रग पैडलर के सीधे टच में नहीं थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद जब ड्रग्स मिलना बंद हो गया था, तब रिया ने शौविक से कहकर ड्रग्स मंगाया था।

सुशांत बहुत पहले से लेता था ड्रग्स – रिया

रिया ने बताया कि सुशांत बहुत पहले से ड्रग्स लेता आ रहा है और सुशांत के कहने पर उसी के लिए ड्रग्स मंगाया। रिया और उसके भाई शौविक को आमने सामने बिठाकर पूछताछ हुई, तो रिया रोने लगीं। एनसीबी के मुताबिक, रिया के घर से जो इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स मिले, उनसे भी ड्रग्स से जुड़े कुछ सबूत मिले। मगर बड़ा सवाल है कि अगर रिया चक्रवर्ती के पास से कोई ड्रग्स बरामद नही हुई है तो फिर उसकी गिरफ्तारी का आधार क्या है? क्या ड्रग्स से जुडा चैट और शोविक, सैमुअल और दीपेश के बयान के आधार पर एनसीबी केस अदालत में मजबूती से खड़ा कर पायेगी।

एनसीबी के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ में माना है कि वो और सुशान्त ड्रग्स मंगाते थे। कौन सी ड्रग्स लानी है ये बताने के साथ पैसे का बंदोबस्त भी करते थे। एनसीबी के मुताबिक रिया के बयान से साफ है कि वो भी इस ड्रग्स रैकेट का हिस्सा थी।

बताते चले कि एनसीबी ने कहा था कि जब रिया पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनका उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ गिरोह में सभी की भूमिकाये स्पष्ट हो सकें। बताते चले कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी।

रिया का गुनाह कि उन्होंने एक ड्रग एडिक्ट से प्यार किया – रिया के वकील सतीश मानशिंदे

गिरफ्तारी के बाद रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि कानून का मखौल हो रहा है। तीन केंद्रीय एजेंसियों एक अकेली महिला के पीछे पड़ी हैं क्योंकि उन्होंने एक ड्रग एडिक्ट से प्यार किया, जो कि पिछले कई सालों से मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से जूझ रहा था और गैरकानूनी दवाओं एवं ड्रग्स की वजह से आत्महत्या कर ली।

क्या आया बोलीवुड से रिएक्शन

बॉलीवुड डायरेक्टर हंसल मेहता ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पर ट्वीट में लिखा है, ‘न तो आत्महत्या के लिए उकसाने, न ही मनी लॉन्डरिंग, न ही हत्या? अब जाकर मुझे पता चला कि भारत में अभी तक गांजा लीगल क्यों नहीं हुआ है।’ इस तरह हंसल मेहता का ट्वीट खूब पढ़ा जा रहा है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिदिता बेग ने ट्वीट किया है, ‘रिया गिरफ्तार हो गई है।।।प्ली अब तो उन असल मुद्दों की तरफ ध्यान दें जिनका सामना हमारा देश कर रहा है।’ इस तरह बिदिता बेग का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

 मशहूर राइटर चेतन भगत ने ट्वीट किया है, ‘क्या भारत अब सांस ले सकता है?’ यही नहीं उन्होंने एक और ट्वीट किया है, ‘आज शाम कुछ चैनलों पर जश्न होगा बिल्कुल ऐसे जैसे हमने कोरोना, अर्थव्यवस्था और चीन जैसे मसलों को एक ही बार में सुलझा लिया है।’ इस तरह सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *