खुद की बेटी और उसकी चाहत को गोली मरने वाले हाथ वही दो थे जिसके एक पर उसने राखी बाँधी थी तो दुसरे की उंगली पकड़ कर चलना सीखा था

हरमेश भाटिया

रामपुर। रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र में प्रेमी जोड़े को युवती के घर वालों ने मारी गोली गोली लगने से दोनों पति-पत्नी हुए घायल गोली मारकर युवती के परिजन हुए फरार वहीं इस घटना की सूचना पुलिस को मिली तुरंत ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और दोनों घायलों को पहुंचाया जिला अस्पताल घायल पति पत्नी प्रेमी जोड़े थे। जिन्होंने अपनी मर्जी से शादी की थी इस शादी से युवती के परिजन खुश नहीं थे। इसी कारण से उन्होंने आज युवती के ससुराल जाकर इन दोनों लोगों को युवती के पिता ने गोली मारी हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल से दोनों पति पत्नी को हायर सेंटर के लिए रेफर किया।

यूपी के रामपुर के थाना टांडा के सैदनगर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक प्रशांत अपने परिवार के साथ रहता था। इसी दौरान प्रशांत की उत्तराखंड निवासी एक युवती से आंखें चार हो गई, और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई और एक साथ जिंदगी गुजरने की आपस में एक दूसरे को भरोसा दिलाया। लेकिन जब शादी करने का इन दोनों प्रेमी जोड़ों ने सोचा तब युवती के घर वाले इस शादी के खिलाफ थे।

इसी को देखते हुए, इस प्रेमी जोड़े ने लड़की के घरवालों की रजामंदी के खिलाफ जाकर कोर्ट में शादी की और अपनी पारिवारिक जिंदगी गुजर बसर करने लगे। लेकिन इन प्रेमी जोड़ों को यह नहीं मालूम था कि उनकी जिंदगी में जल्द ही एक अनहोनी घटना घटने वाली है। जिस के बारे में इस प्रेमी जोड़े ने सोचा भी न था जी हां आज लड़की के पिता और भाई अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे और उनसे कुछ कहासुनी हुई। इस दौरान लड़की के पिता व भाई ने प्रेमी जोड़े यानी अपनी बेटी और दामाद पर गोली चला दी, जिससे दोनों प्रेमी जोड़े घायल हो गए। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए, उन्होंने तुरंत ही उन्हें जिला अस्पताल भेजा।

इस दौरान लड़की के पिता व भाई फरार हो गए अस्पताल में घायलों का उपचार चल रहा था तभी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक दल बल के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से उनका हाल जाना।

वही घायल युवती ने बताया मेरे पापा ने मेरे और मेरे हस्बैंड के गोली मारी हम दोनों आपस में प्यार करते थे हम लोगों ने शादी कर ली 3 महीने से हम लोग कह रहे थे कि हमारी शादी कर दो लेकिन उन्होंने हमारी शादी नहीं की और 3 महीने से मुझे बहुत मारा पीटा भी था जिसमें मेरे चाचा, मेरे मामा, मेरी मां, मेरे भैया, और मेरे पापा सब शामिल थे सब लोगों ने लगातार तीन महीने तक मुझे पीटा जब कुछ ज्यादा ही अत्याचार बढ़ गया तो हम लोगों ने कोर्ट मैरिज कर ली कोर्ट मैरिज हमने इलाहाबाद में की थी।

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया थाना टांडा के सैदनगर नगर क्षेत्र में प्रशांत नामक एक लड़के ने काशीपुर उत्तराखंड की लड़की से प्रेम विवाह किया था अभी सितंबर के महीने में प्रेम विवाह से लड़की के परिवार वाले नाराज थे जो अब तक की जानकारी हुई है, लड़की के परिवार वाले आए उन्होंने लड़की और लड़का दोनों को फायर आर्म्स इंजरी पहुंचाई तत्काल उनको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। डॉ ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर जा रहे हैं आगे की विधिक कार्रवाई पुलिस करेगी इनके परिवार वाले थाने गए हैं वह लोग तहरीर दे रहे हैं उस के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *