बिकरु कांड की एसआईटी जाँच हुई पूरी, इसी महीने आ सकती है रिपोर्ट

मो0 कुमैल

कानपुर का बिकरु कांड जिसने पुरे देश को हिला कर रख दिया था कि जाँच हेतु बनी एसआईटी ने अपनी जाँच पूरी कर लिया है। कुछ दस्तावेजों का परीक्षण करने के बाद एसआईटी इसी माह के अंत तक अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप सकती है। बताते चले कि इस कांड के लगभग हर एक मोड़ पर कई सफेदपोशो और खाकी के गठजोड़ मुख्य मुद्दे बनते दिखाई दिए थे।

अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता वाली एसआईटी ने इस प्रकरण में 50 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए। इनमें कई पुलिसकर्मी शामिल हैं। एसआईटी ने विकास दुबे व उसके करीबियों के मोबाइल फोन के सीडीआर की भी जांच की है। एसआईटी को कुछ तय बिंदुओं पर सुझाव भी देना है। सरकार ने एसआईटी को 31 जुलाई तक रिपोर्ट देने को कहा था। जांच की अवधि दो बार बढ़ाई जा चुकी है।

बताया जा रहा है कि इस जाँच में दुर्दान्त दहशतगर्द विकास दुबे और उसके साथियों के वर्चस्व में स्थानीय पुलिस व प्राशसन के लोगों की भूमिका तय की गई है। एसआईटी को अपराधियों से मिले शस्त्र लाइसेंसों व चल अचल संपत्तियों पर भी रिपोर्ट देनी है। एसआईटी के अलावा ईडी व न्यायिक आयोग भी विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *