Categories: UP

निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा पहुची हाथरस, किया पीड़ित परिवार से मुलाकार, कहा इन्साफ के लिए लडूंगी पूरी लड़ाई, पुलिस अपराधियों को नही रोक पाई

तारिक़ खान

अलीगढ. हाथरस की बिटिया के परिजनों से मिलने के लिए निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा आज हाथरस आई और पीड़ित बिटिया के परिजनों से मुलाकात कर उनसे बातचीत किया। उन्होंने कहा कि बिटिया को इन्साफ दिलाने के लिए वह पूरी लड़ाई लड़ेगी। बताते चले कि पूरे देश को झकझोर देने वाले निर्भया कांड की वकील सीमा कुशवाहा थी। वह अब चंदपा की बिटिया की भी वकालत करेंगी।

सीमा कुशवाह रविवार शाम करीब सात बजे गांव पहुंचीं और उन्होंने पीड़ित बिटिया के परिवार के लोगों से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह बिटिया को इंसाफ दिलाने के लिए पूरी लड़ाई लड़ेंगी। यहां पहले से मौजूद एक अधिवक्ता भी इस तरह की पेशकश कर चुके हैं।  इससे पहले बहुचर्चित निर्भया कांड की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा बृहस्पतिवार को भी चंदपा आई थीं। वह भी बिटिया के गांव जाना चाहती थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें भी नहीं जाने दिया और एसआईटी जांच का हवाला दिया। इस दौरान उनकी पुलिस कर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों से तीखी नोकझोंक हुई थी। जिसके बाद वह थाने पर वापस लौट गई थी।

इस क्रम में उनकी डीएम, एसपी से काफी देर तक बातचीत हुई थी और उन्होंने यह भी कहा कि वह पीड़ित परिवार से मिलना चाहती हैं। इसके बावजूद प्रशासन ने उन्हें गांव नहीं जाने दिया। इस मौके पर अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कहा कि कानून व्यवस्था फेल हुई है तो इसकी जिम्मेदार पुलिस है। पुलिस अपराधियों को नहीं रोक पा रही है। पीड़ितों को न्याय नहीं दिला पा रही। मेरी विवेचना अधिकारी सीओ से बातचीत हुई है।

आज उन्होंने कहा कि हमारी पीड़िता के भाई से भी बातचीत हुई है। जो बेटी बोल और लिख नहीं सकती थी, उसका मेडिकल कराना चाहिए था। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गलत तरीके से बिटिया का अंतिम संस्कार किया गया। परिवार की सहमति नहीं ली गई। महिलाएं इस देश में सुरक्षित नहीं हैं। इस देश में अभी कानून मजबूत नहीं है। कोई भी कही भी सुरक्षित नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

17 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

17 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

17 hours ago