Categories: Crime

गोंडा – रात को सोते समय मंदिर के महंत को मारी गोली, महंत की हालत गंभीर

संजय ठाकुर

गोंडा। यूपी के गोंडा जिले में बदमाशों ने मंदिर के महंत को गोली मारी। राम जानकी मंदिर के महंत को सोते समय हमलावरों ने निशाना बनाया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। मामले की सूचना मिलते ही आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। इस हमले के पीछे मंदिर की जमीन का विवाद बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि मंदिर की बेशकीमती जमीन पर भू माफियाओं की नजर है।

जानकारी के मुताबिक, गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रेमनोरमा में राम जानकी मांफीर के पास क़रीब 100 बीघा जमीन है,जिसकी कीमत करोड़ों में है। इस जमीन पर कई स्थानीय भू माफियाओं की नज़र है। इसके पहले भी मंदिर की ज़मीन के विवाद में मुक़दमे चल रहे हैं। महंत सम्राट दास ने 4 ऐसे लोंगों पर हमले का शक जताया है, जिनसे उनकी ज़मीनी विवाद की वजह से रंजिश चल रही है।

राम जानकी मंदिर के महंत सम्राट दास की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें इलाज के लिए राजधानी लखनऊ रेफर किया गया है। महंत को गोली मारे जाने से हंगामा हो गया और फौरन बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने महंत को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भिजवा दिया। आशंका जताई जा रही है कि भू-माफियाओं की नजर मंदिर की बेशकीमती जमीन पर है। जमीन की खातिर ही महंत पर जानलेवा हमले की आशंका है।

 

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

50 mins ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

21 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

21 hours ago