कानपुर – पुलिस ने पकड़ा आईपीएल पर लग रहा सट्टा, आधा दर्जन सटोरिये गिरफ्तार

आदिल अहमद/मो0 कुमैल

कानपुर। कानपुर के कल्यानपुर इलाके के मशहूर और थाने चौकी पर अच्छी पकड़ रखने वाले रामा यादव के घर जब एसपी साउथ और एसपी पश्चिन की संयुक्त टीम ने छापे मारे तो उनके भी होश फाख्ता हो गए। घर के अन्दर बड़े लेवल का आईपीएल सट्टा कारोबार चल रहा था। पुलिस ने मौके से आधा दर्जन सटोरियों के सहित 11 लाख से अधिक रुपया बरामद किया है। मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच शुरू हो गई है।

एसपी पश्चिम डॉ। अनिल कुमार ने बताया कि मसवानपुर में स्थित रामा यादव के घर से सट्टा खिलाए जाने की सूचना मिली थी। उसी आधार पर मंगलवार दोपहर को एसपी साउथ दीपक भूकर की टीम के साथ मिलकर दबिश दी गई। मौके से रामा यादव, कप्तान यादव, संजय मसी, कलीम वारिसी, श्याम नारायण और विकास को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से तीन मोबाइल और सट्टे की पर्चियां भी बरामद हुईं। मामले में कल्याणपुर थाने में केस दर्ज कराया गया है। एसपी ने बताया कि ये लोग आईपीएल में सट्टा खिलवा रहे थे। अभी तक ऑनलाइन सट्टा खिलाने या खेलने के साक्ष्य नहीं मिले हैं। ये सभी पर्चियों के जरिये ही सट्टा खिलवा रहे थे। आरोपी संजय एक महीने पहले भी जेल गया था।

बताया जा रहा है कि रामा यादव पिछले कई वर्षों से सट्टा खिलवा रहा था। मगर स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दरअसल, रामा कल्याणपुर थाने के कई पुलिसकर्मियों का वह करीबी है। पुलिस चौकी पर भी उसका आना जाना था। इसी वजह से उसके घर जब दबिश दी गई तो कल्याणपुर पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। एसपी साउथ अनिल कुमार ने कहा है कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। अगर साक्ष्य मिलते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *