वाराणसी – “मिशन शक्ति” के तहत आदमपुर थाने पर किया क्षेत्रधिअकरी ने बैठक, अधिनस्थो को दिया विशेष निर्देश

मो0 सलीम

वाराणसी। वाराणसी के आदमपुर थाना परिसर में “मिशन शक्ति” के तहत महिला हेल्प डेस्क की स्थापना हुई है। इस क्रम में आज क्षेत्राधिकारी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह ने बैठक कर अधिनस्थो को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर उन्होंने समस्त “मिशन शक्ति” में लगे पुलिस कर्मियों को विशेष दिशा निर्देश भी दिए।

बैठक में क्षेत्रधिकारी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह ने विशेष रूप से कहा कि महिलाओं की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए। भीड़ भाड़ वाले इलाको और महिला कालेज तथा स्कूल के आसपास विशेष सतर्कता बरती जाए। त्यौहार के सीज़न में बाज़ार में भीड़ रहेगी। इस क्रम में उन्होंने विशेष निर्देश देते हुवे कहा कि विशेष नज़रे इन इलाको पर रखा जाए और शोहदों को किसी कीमत पर बक्शा नही जाए।

उन्होंने “मिशन शक्ति” के महत्व को महिलाओं को समझाने पर जोर दिया। बाल विद्यालय प्रहलाद घाट पर लगभग 75 महिलाओं/बालिकाओं को “मिशन शक्ति” हेतु जागरूक किया। इस सम्बन्ध में जागरूक करते हुए आकस्मिकता की स्थिति में हेल्पलाइन नम्बरों को सूचित करने हेतु सुझाव दिया गया। इस बैठक और जागरूकता अभियान में थाना प्रभारी आदमपुर विजय कुमार चौरसिया भी उपस्थति थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *