पलिया नगर में आईपीएल मैच के नाम पर धड़ल्ले से चल रहा सट्टा कारोबार,पुलिस फेल

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी= नगर में इन दिनों आईपीएल मैच के नाम पर सट्टे का अवैध कारोबार जोर शोर से चल रहा है। एक रुपए को अस्सी रुपया बनाने के चक्कर में खासकर युवा वर्ग अधिक बर्बाद हो रहे हैं। सट्टे के इस खेल को बढ़ावा देने सटोरी ग्राहकों को मुफ्त में स्कीम देखने सट्टे नंबर वाले चार्ट उपलब्ध करा रहे हैं। इसका गुणा भाग कर ग्राहक सट्टे की चपेट में बुरी तरह से फंस कर पैसा इस अवैध कारोबार में गंवा रहा है।

जानकारी के अनुसार पलिया नगर के कई मोहल्लों से लेकर  बाजार,बस स्टैंड,सब्जी मार्केट और चौक चौराहे में स्थित कई जनरल स्टोर्स, नाई व पान दुकानों में सट्टे लिखवाने वालों भीड़ देखी जा सकती है। सट्टा माफियाओं के चक्रव्यूह में लोग इस कदर फंस चुके हैं की इससे उबर नहींं पा रहे हैं। नगर में एक दो नही बल्कि कई सट्टा माफिया लंबे समय से सट्टा संचालित कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो पुलिस और सट्टा माफियाओं की मिलीभगत से यह अवैध कारोबार नगर सहित आस पास के अंचल में पुरी तरह से चरम पर है। सट्टा माफियाओं ने  गांव व नगर में अपना-अपना जोन बंटा हुआ है। वही नगर में एक सट्टा माफिया काफी जोर-शोर से अवैध कारोबार चलाने में जुटा हुआ है जिसमें वहां प्रतिदिन लाखों की कमाई भी कर रहा है वैसे माना जाता है कि इस सट्टा कारोबार में सट्टा माफिया के द्वारा एक दूसरे के जोन में कोई दखल नहीं देता है।

देखा जाए तो इसमें राजनैतिक पहुंच और पुलिस से सांठगांठ के चलते ये अवैध कारोबार इस समय नगर में खुले आम संचालित हो रहा है। पुलिस और सट्टा माफियाओं की सेटिंग इतनी तगड़ी है कि ऊपर अधिकारियों को दिखाने के लिये यह सट्टा माफिया अपने गुर्गों के नाम हर महीने एक-एक प्रकरण बनवा देते हैं। ऊपर बैठे अफसरों को लगता है पुलिस कार्रवाई कर रही है। जबकि वास्तव में ये सांठगांठ का एक पहलू होता है। सवाल ये है कि जब पुलिस हर महीने सटोरियों के गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो फिर उनसे पूछताछ कर बड़े सट्टा माफियाओं तक क्यों नहीं पहुंच पाती।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *