पलिया मंडी में धान खरीद में अनियमितताओं को लेकर किसानों में छाया आक्रोश, मौके पर पहुंचे SDM ने किसानों से वार्ता कर दिया आश्वासन

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी= एक ओर जहां सूबे के मुखिया किसानों के हित की बात कर रहे हैं कि किसानों को किसी तरह से कोई परेशानी न होने पाये लेकिन अगर हम जमीनी स्तर की बात करें तो हकीकत कुछ और ही सामने आती है। वहीं कुछ धान क्रय केन्द्रों पर क्रय केन्द्रों के प्रभारियों की ताना शाही के चलते लगातार किसानों के साथ मनमानी की जा रही हैं। जिसको लेकर लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया में किसानों के आक्रोश छा गया और वह भारी स॔ख्या में पलिया मंडी समिति में पहुंचकर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

दरअसल एनसीसीएफ धान क्रय केंद्र स्थित पलिया मंडी में धान खरीद में की जा रही अनियमितताओं संबंधी शिकायत को लेकर स्थानीय कृषको में आक्रोश व्याप्त था। स्थानीय कृषको एवं कृषक संगठन द्वारा अवगत कराया गया था कि यदि उनकी शिकायतों का संज्ञान नहीं लिया गया तो बुधवार से मंडी में तौल बंद करा दी जाएगी।

वहीं किसानों के धरना प्रदर्शन की जानकारी होने पर उक्त प्रकरण के निस्तारण हेतु उप जिला अधिकारी डाॅ अमरेश कुमार ,व तहसीलदार पलिया आशीष कुमार सिंह ने एजेंसी एनसीसीएफ के जनपद स्तरीय अधिकारी की उपस्थिति में किसानों से वार्ता की एवं उनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु आश्वस्त किया गया। आश्वासन के उपरांत क्रय केंद्र पर तौल सुचारू रूप से प्रारंभ कर दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *