क्षेत्राधिकारी मधुबन द्वारा अपराधिक घटनाओं से बचने के लिए किया गया अपील

बापू नंदन मिश्रा

रतनपुरा (मऊ) विगत दिनों घोसी थाना क्षेत्र में बडराव भट्टे के पास से कुछ आठ-दस की संख्या में सशस्त्र लोगों ने  दो तीन भट्टों पर जाकर लोगों से रुपए पैसे आदि छीन लिया। वही कल थाना कोपागंज क्षेत्र में दो घरों में घुसकर के उसी तरह की घटना को अंजाम दिया है।

इन घटनाओं के मद्देनज़र क्षेत्राधिकारी मधुबन ने क्षेत्रीय जनता का आह्वान किया कि आप लोग अपने साथ-साथ अपने गांव में भी सतर्कता बरतें तथा ऐसे लोगों को चिन्हित करें जो कि दिन में फेरी का काम करते हैं या ऐसे लोगों को चिन्हित करें जो गांव के आसपास किसी स्थान पर आकर रुके हुए हैं जो कि बाहरी व्यक्ति हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करें जो कि कपड़ा बेचते हैं घूम घूम कर, और बाहरी व्यक्ति हैं, बाहरी से मतलब उनकी बोलचाल, भाषा, उनकी शारीरिक कद काठी, पहनावा आदि से यह बातें पता चल जाती है। तो  ऐसे लोगों के रुकने , होने या गांव में फेरी लगाने वालों की सूचना पुलिस को तुरंत दें। ताकि उनकी जांच की जा सके कि यह लोग सही फेरीवाले हैं या गलत फेरी वाले हैं। इस तरह की काफी घटनाएं पूर्व में भी बड़े महानगरो में हो चुकी हैं यदि ऐसे लोग घूम रहे हैं, फेरी लगा रहे हैं तो उसकी सूचना पुलिस को तुरंत दे।

उन्होंने कहा कि यदि किसी भी गांव में या किसी कस्बे में बाहरी लोगों ने कमरा या मकान किराए पर ले रखा है तो उनका वेरिफिकेशन जरूर करवा लें नहीं तो कम से कम पुलिस को तो सूचना दे ही दे ताकि उन रुके हुए लोगों की एक बार पुलिस जांच पड़ताल कर सकें। विशेष तौर से घर की या गांव की महिलाओं को जागरूक करें कि ऐसे लोगों को घरों के अंदर कतई ना बैठने दे और यदि ऐसे लोग नजर आते हैं तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को, संबंधित थाना प्रभारी  को अवश्य दें और आवश्यकतानुसार क्षेत्राधिकारी को भी इसकी सूचना आप लोग व्यक्तिगत रूप से स्वयं भी दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि रात में भी यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखे तो तत्काल इसकी सूचना संबंधित थाना, थाना प्रभारी को दें, 112 पुलिस को फोन करें, ताकि तत्काल पुलिस सहायता उपलब्ध कराई जा सके और ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। बताया कि इन महत्वपूर्ण नंबरों पर किसी भी संदिग्ध क्रियाकलाप की सूचना दी जा सकती है

फोन नंबर- 112

9454401315-सी ओ मधुबन

9454403966-थाना मधुबन

8318452577-प्रभारी मधुबन

9454403963-थाना हलधरपुर

7007977503प्रभारी हलधरपुर

7839876169-थाना रामपुर

9140038310-प्रभारी रामपुर

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *