अगर नौसिखिया हु तो 20-20 हेलीकाफ्टर से एनडीए के नेता मेरा पीछा क्यों कर रहे है – तेजस्वी यादव

अनिल कुमार

पटना: बिहार चुनाव का दंगल अब अपने चरम पर है। दंगल में सभी दल अपने दाव लगा रहे है। एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। एक तरफ तेजस्वी यादव के द्वारा दस लाख नौकरी देने का वायदा किया जाता है तो वही बिहार के सीएम जिनकी प्रतिष्ठा इस बार दाव पर है इस बयान की आलोचना करते हुवे उन्हें नौसिखिया कहा। नितीश यहाँ तक कह देते है कि पैसे तो है नही फिर तनख्वाह कहा से देंगे, क्या पैसे आसमान से आयेगे, या जेल से आयेगे या फिर नकली नोट छापेगे। वैसे सियासत में नितीश कुमार को इस प्रकार का बयान देते हुवे पहली बार देखा जा रहा है। शायद ये अतिप्रतिस्पर्धा के कारण हो रहा है।

इसके बाद अब आज महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि वो अगर अनुभवहीन और नौसिखिया हैं तो एनडीए के नेता बीस-बीस हेलिकॉप्टर से उनका पीछा क्यों कर रहे हैं ? इतना ही नहीं, तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर भी हमला बोला और कहा कि वो शारीरिक और मानसिक रूप से थक गये हैं। चुनावी रैलियों के लिए निकलने से पहले पटना में संवावदाताओं से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीजेपी के नेता चुनावों में मुद्दे की बात क्यों नहीं करते?

तेजस्वी ने 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के वादे पर नीतीश द्वारा सवाल उठाए जाने पर कहा कि वो बिहार को आगे नहीं बल्कि पीछे ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, नीति आयोग की रिपोर्ट जो कहती है, उसी के आधार पर हम योजना बना रहे हैं और दावा कर रहे हैं। तेजस्वी आज 12 चुनावी रैलियां करने वाले हैं।

तेजस्वी ने अनुभवहीन कहने पर कहा कि उनका अनुभव 50 साल के बराबर का है। उन्होंने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में वो उप मुख्यमंत्री भी रहे और नेता विपक्ष भी। उन्होंने कहा, “1985 में नीतीश जी विधायक बनकर पहली बार आए थे लेकिन 1990 में वो केंद्र में मंत्री बन गए। उनके पास कौन सा अनुभव था? हम तो पांच साल में डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष दोनों हो लिए पांच साल में।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *