Categories: NationalPolitics

महाराष्ट्र में आप गोमांस प्रतिबंधित करते है और गोवा में गोमांस के समर्थक है – उद्धव ठाकरे

आदिल अहमद

मुंबई: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बनाम राज्यपाल विवाद आज दशहरे के दिन जारी रहा, क्योंकि आज सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने विजयदशमी संबोधन में भगत सिंह कोश्यारी पर पलटवार किया और उन्हें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के भाषण का पालन करने की सलाह दी। आरएसएस प्रमुख द्वारा दी गई हिंदुत्व की परिभाषा को मानदंड बताते हुए उन्होंने एक चेतावनी भी जारी की, “यदि कोई हमें चुनौती देना चाहता है, तो अपने जोखिम पर करें।”

ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी का नाम लिए बगैर कहा, “हमसे हिंदुत्व पर सवाल पूछे जा रहे हैं क्योंकि हमने अभी तक मंदिर नहीं खोले हैं।” ठाकरे ने सबसे विवादास्पद मुद्दों में से एक पर निशाना साधते हुए कहा जिस पर आलोचकों ने भाजपा पर दोयम दर्जे का आरोप लगाया है। “आप हमारे हिंदुत्व के बारे में बात कर रहे हैं। इसलिए महाराष्ट्र में, आप गोमांस पर प्रतिबंध लगा रहे हैं, लेकिन गोवा में आप गोमांस के साथ हैं। क्या यह आपका हिंदुत्व है?”

भाजपा के वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के विचारों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “मोहन भागवत ने आज कहा कि हिंदुत्व केवल पूजा से नहीं जुड़ा है। इसलिए काली टोपी पहने लोग और हमारी मान्यताओं पर सवाल उठाने वाले और हमें धर्मनिरपेक्ष बताने वालों को आज भागवत का भाषण सुनना चाहिए “

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

9 hours ago