वाराणसी – थाना चौक में मंडल का मॉडल “महिला हेल्प डेस्क” का किया मुख्यमंत्री ने आनलाइन लोकार्पण

ए जावेद

वाराणसी. वाराणसी पुलिस मंडल में “मिशन शक्ति” के तहत मॉडल महिला हेल्प डेस्क का निर्माण थाना चौक परिसर में हुआ। आज इस हेल्प डेस्क का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन किया। इस अवसर पर जनपद के वरिष्ठ अधिकारियो सहित क्षेत्र की मानिंद महिलाओं सहित स्थानीय छात्राये भी शामिल हुई।

बताते चले कि प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान के तहत बनाए गए इस हेल्प डेस्क में आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी और महिलाओं से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेंगी। लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री ने सरस्वती इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य गिरीशा सिंह से भी वर्चुअल माध्यम से बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल में रोजाना सुबह प्रार्थना के समय बच्चों को महिला सुरक्षा, उनके अधिकारों और 112, 1096, 181, 1076 जैसी हेल्पलाइन के बारे में बताएं। मिशन शक्ति अभियान सरकार ने शुरू जरूर किया है लेकिन आगे इसे समाज के लोगों को चलाना है। महिला सुरक्षा जन-जन की जिम्मेदारी होनी चाहिए। काशी जैसी पवित्र जगह से इस मिशन शक्ति अभियान से जुड़ने वाले सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, एडीजी जोन बृज भूषण, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी रेंज विजय सिंह मीना, डीएम कौशल राज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक, आईपीएस आदित्य लांग्हे, मिशन शक्ति के जिले के नोडल अफसर श्रवण कुमार सिंह, सीओ दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय और इंस्पेक्टर चौक डॉ. आशुतोष कुमार तिवारी सहित पुलिस और प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *