छपरा –छठ पूजा के दौरान हर्ष फायरिंग, एक महिला सहित 5 हुवे घायल, दो की हालत गंभीर

अनिल कुमार

छपरा: बिहार के सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की संध्या पर अघ्र्य के दौरान एक छठ घाट पर हर्ष फायरिंग की घटना में पांच लोग घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में छठ घाट पर सभी व्रती अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अघ्र्य देने के कार्यक्रम में व्यस्त थे, तभी एक युवक ने अति उत्साह में अवैध हथियार से गोलीबारी प्रारंभ कर दी। इसी दौरान एक गोली मिस कर गई और और पांच लोगों को जा लगी। इस घटना के बाद घाट पर अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। मांझी के थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो से गोली चलाने वाले की पहचान कर ली गई है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाला नौटंकी सिंह पुराना अपराधी है और 20 दिन पहले ही जेल से छूटकर आया है। वह काफी संख्‍या में गोलियां लेकर घाट पर पहुंचा था। उसके स्‍वजन भी इसी घाट पर छठ कर रहे थे। अति उत्‍साह में दबंगई दिखाने के इरादे से वह घाट पर ही फायरिंग करने लगा। इस दौरान पांच लोगों को गोली लग गई।

घटनास्‍थल के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। उनमें आरोपित को काफी देर तक घाट पर फा‍यरिंग करते देखा जा रहा है। किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। प्रशासन ने तमाम छठ घाटों पर पुलिस और मजिस्‍ट्रेट की तैनाती का दावा किया था, लेकिन इस घटना से प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ गए हैं। अंदेशा जताया जा रहा है कि घटना के वक्‍त शायद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी ड्यूटी से गायब थे, या फिर उन्‍होंने पूरे मामले की अनदेखी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *