पूजा का दिया और अगरबत्ती बने भीषण आग का कारण, कई दुकाने ख़ाक, कुल 50 लाख के करीब का हुआ नुक्सान

शहनवाज़ अहमद

गाजीपुर. जनपद के सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय सब्जी मंडी में पूजा हेतु उपयोग हुवे दिया और अगरबत्ती 50 लाख के नुकसान का सबब बन गया. देर शाम साढ़े सात बजे अगरबत्ती व दीया से सब्जी की थोक दुकान में आग लग गई। आग ने 12 थोक दुकानों को चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख आसपास भगदड़ मच गई। नगर पंचायत के पानी के टैंकरों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। व्यापारियों के मुताबिक करीब 50 लाख का आलू, प्याज, लहसुन सहित अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया।

तरवनिया गांव निवासी लाल बाबू सोनकर ने सब्जी की अपनी थोक दुकान को बंद करने से पहले रोज की तरह पूजा करने के लिए दीया व अगरबत्ती जलाई। इसके बाद दुकान बंद कर घर चले गए। अभी वह रास्ते में ही थे कि आसपास के लोगों ने दुकान में आग लगने की सूचना दी। जब तक वह वापस आते आग ने विकराल रूप ले लिया था।

सूचना मिलते ही कोतवाल रविंद्र भूषण मौर्य व चौकी इंजार्च वंश बहादुर सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और लोगों के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। कुछ ही देर में नगर पंचायत की पानी भरे चार टैंकों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया जाने लगा। इस अगलगी की घटना में थोक दुकानदार विनोद सोनकर, काजू सोनकर, अभिमन्यू सोनकर, भईयालाल सोनकर, रामू सोनकर, छोटे लाल, महंगू सोनकर, अच्छे लाल सोनकर सहित अन्य प्रभावित हुए। पीड़ितों ने बताया कि आग की घटना से करीब 50 लाख रुपये की क्षति हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *