देवबंद से जुड़े है दिल्ली से पकडे गए आतंकियों के तार, पूछताछ के लिए निकली टीम देवबंद

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का देवबंद कनेक्शन सामने आया है। देवबंद में मौजूद कुछ लोग राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जैश के गिरफ्तार आतंकियों से जुड़े थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए जैश से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को सराय काले खां इलाके से गिरफ्तार किया था। आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम आतंकियों के देवबंद कनेक्शन का पता लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के देवबंद के लिए रवाना हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से गिरफ्तार जैश के आतंकी एक व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़े थे, जिसका नाम ‘जिहाद’ था। इस ग्रुप में देवबंद, दिल्ली और तेलंगाना के लोग जुड़े थे। गिरफ्तार आतंकी देवबंद में काफी दिन रुके भी थे। स्पेशल सेल की टीम देवबंद में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े नेटवर्क की पड़ताल करेगी।

पकड़े गए आतंकियों की पहचान अब्दुल लतीफ मीर (22) और मोहम्मद अशरफ खटाना (20) के तौर पर हुई। ये दोनों जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं। इनकी प्लानिंग पाकिस्तान में जाकर ट्रेनिंग लेने की थी। कई बार बार्डर क्रॉस कर पाकिस्तान जाने का प्रयास भी कर चुके थे लेकिन एलओसी पर सख्ती के कारण वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।

जांच में पता चला है कि दोनों आतंकी दिल्ली में कई जगहों पर हमले की साजिश रच रहे थे। उनके निशाने पर कई वीवीआईपी थे। ये एक व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा भी थे। इनमें एक पाकिस्तानी भी जुड़ा हुआ है, जो उन्हें तमाम तरह के निर्देश देता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *