वृक्ष ही प्रकृति का जीवन, उन्हें लगाएं : विजय बहादुर पाल

आसिफ रिज़वी

मऊ/  प्रकृति के की सुरक्षा और उसकी समृद्धि के साथ है मानव जीवन का भविष्य निर्धारित है कोरोना जैसे महामारी के काल में आम जनमानस ने प्रकृति की आवश्यकता एवं उसकी निकटता को नजदीक से महसूस किया है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन काल में कम से कम पाँच पौधरोपण अवश्य करना चाहिए।

वरिष्ठ अधिवक्ता समाजसेवी शिक्षाविद विजय बहादुर पाल ने ताजोपुर वार्ड में लोक कल्याण न्यास  द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम के अवसर पर यह बात कही। भाजपा जिला उपाध्यक्ष, न्यास अध्यक्ष आनंद प्रताप सिंह ने कहा कि कासिमपुर सहित जिले के सभी क्षेत्रों में लोगों के जन्मदिन पर पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में सनाया सिंह के जन्मोत्सव के अवसर पर एक आम और सौ करौंदे  के पौधे लगाए गए।

न्यास संरक्षक भाजपा आईटी सेल प्रभारी मृत्युंजय द्विवेदी एवं भाजप जिला उपाध्यक्ष संगीता द्विवेदी ने कहा कि न्यास का प्रयास प्रकृति संरक्षण के साथ प्रत्येक व्यक्ति को इसके लिए प्रेरित करना है। इस दिशा में वैवाहिक अवसर, जन्मोत्सव, मांगलिक पर्व जैसे विविध अवसरों पर लोक कल्याण द्वारा लोगों को निशुल्क पौध वितरण किया जा रहा है। यह क्रम यथावत जारी रहेगा। इस दौरान पुरुषार्थ सिंह, हरिश्चंद्र सिंह, सनाया सिंह, गार्गी द्विवेदी, आशीष राजभर सहित अन्य लोगों ने सक्रिय प्रतिभाग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *