कानपुर – मुफ्ती साकिब अदीब मिस्बाही बने शहर क़ाज़ी, मरहूम शहर क़ाज़ी मौलाना नूरी के तीजे के रोज़ हुआ फैसला

मो0 कुमैल

कानपुर. मरहूम शहरकाजी मौलाना आलम रजा खां नूरी के स्थान पर शनिवार को उलमा ने मुफ्ती साकिब अदीब मिस्बाही को नया शहरकाजी बनाए जाने की घोषणा कर दी। मुफ्ती साकिब अदीब मिस्बाही को शहरकाजी घोषित करने के साथ ही उन्हें दारुल कजा, शहरकाजी के ऑफिस की चाभियां भी सौंप दी गईं। मरहूम शहरकाजी नूरी के बेटे हाफिज सगीर आलम हबीबी को नायब शहर काजी बनाया गया है। मौलाना आलम रजा खां नूरी के इंतकाल के बाद शहरकाजी के पद को लेकर मुस्लिम इलाकों के हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थीं।

लोग अलग-अलग आलिम के नाम सुझा रहे। हालात के मद्देनदर महरूम शहरकाजी नूरी के तीजा पर उनके आवास ओमपुरवा में उलमा की बैठक हुई। इसमें मुफ्ती साकिब अदीब को नायब शहरकाजी और कायम मकाम शहरकाजी बनाए जाने संबंधी मौलाना नूरी की वसीयत बताई गई। इसके बाद मुफ्ती साकिब अदीब के नाम की घोषणा कर दी गई। उलमा ने यह भी कहा कि यह अंतिम फैसला है। इसके बाद कोई एलान मान्य नहीं होगा। मुफ्ती साकिब अदीब को शहरकाजी का कार्यभार सौंप दिया गया।

इस मौके पर मुफ्ती रफीकुल इस्लाम, मौलाना अनीसुर रहमान नूरी, मौलाना असगर यार अल्वी, मौलाना आकिल, मौलाना यूसुफ, मौलाना गुलाम मुस्तफा रजवी, मौलाना जकरिया अशरफी, महबूब आलम खान, इखलाक अहमद डेविड आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *