Categories: Crime

वाराणसी – आमने सामने हुई पुलिस से मुठभेड़ तो 50 हज़ार का इनामिया दुर्दान्त मोनी हुआ ढेर, पांडेयपुर चौकी इंचार्ज और क्राइम ब्रांच का सिपाही भी मुठभेड़ में घायल

ए जावेद

वाराणसी। वो निरीह और सीधे साधे शहरी के लिए कुख्यात हो चूका था। सामान्य लोगो पर गोली चला देना और उनको लूट लेना उसका पेशा बन चूका था। गोली चलाने में खुद को मास्टर समझता था, मगर जब वाराणसी पुलिस पर गोली चलाई तो उसका उसे मुहतोड़ जवाब मिला और वही ढेर हो गया। हम बात कर रहे है दुर्दांत अपराधी मोनू उर्फ़ मोनी उर्फ़ अरविन्द चौहान की। कुख्यात पचास हज़ार का इनामी बदमाश मोनी चौहान के काले अध्याय का आज अंततः समापन हो गया और वह पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया है।

जुलाई 2015 में मुठभेड़ में मारे गए बदमाश सनी सिंह के गिरोह के शार्प शूटर के तौर पर मोनू चौहान जाना जाता था। मोनू के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में 17 मुकदमे दर्ज थे। रविवार रात पांडेयपुर चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय को सूचना मिली कि मोनू ऐढ़े में रिंग रोड पर मौजूद है। उन्होंने उच्चाधिकारियों और क्राइम ब्रांच को सूचना देते हुए उसका पीछा किया।

चारों तरफ से घेराबंदी देख मोनू ने फायरिंग शुरू कर दी। बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण सीओ क्राइम और क्राइम ब्रांच प्रभारी बाल-बाल बच गए। वहीं, पांडेयपुर चौकी प्रभारी और क्राइम ब्रांच का सिपाही घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में मोनू के सिर और दाएं पैर में गोली लगी। आननफानन उसे मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

वाराणसी के चोलापुर थाना अंतर्गत लखनपुरा दानगंज ग्राम का निवासी 50 हजार का इनामी बदमाश मोनू उर्फ मोनी उर्फ अरविंद चौहान दहशत का दूसरा नाम बन चूका था। उसके खौफ का अंत आज रविवार रात ऐढ़े में रिंग रोड पर पुलिस मुठभेड़ में हो गया है। इस मुठभेड़ में पांडेयपुर चौकी इंचार्ज राजकुमार पांडेय और क्राइम ब्रांच के सिपाही विनय सिंह भी घायल हो गए। मोनू के पास से .32 बोर की पिस्टल, एक तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद हुई है। वहीं मोनू का एक साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

गौरतलब हो कि कुख्यात अपराधी मोनू चौहान द्वारा दीपावली के समय तीन दिनों में वाराणसी में दो सनसनीखेज शूटआउट की घटना को अंजाम दिया गया था। घड़ी व्यापारी श्याम बिहारी मिश्रा की गोली मारकर हत्या और महिला प्रेमा राजभर को गोली मारकर घायल किया था। इसके बाद से वह पुलिस के रडार पर था और पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

5 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

6 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

6 hours ago