खेत में मिला प्रौढ का शव, हत्या की आशंका

बापूनन्दन मिश्र

रतनपुरा( मऊ) हलधरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित साहूपुर निवासी बृजभान यादव पुत्र शिवनाथ यादव उम्र लगभग 42 साल का शव गांव के पश्चिम तरफ स्थित ताल के पास कुछ दूरी पर एक खेत में मिला। सुबह धान काटने गए ग्रामीणों ने शव देखा आनन-फानन में घर वालों को सूचित किया मौके पर पहुंचकर घरवालों ने पुलिस को सूचित किया ।एसआई कृष्ण अवतार यादव सहित पहुंचे सिपाहियों ने शव को कब्जे में लेकर थाने आए और पोस्टमार्टम हेतु जनपद मुख्यालय भेजा। घटना की सूचना पर जनपद पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुँचें।

मृतक बृजभान का शव अर्धनग्न अवस्था में था जिसके शरीर पर कहीं चोट के कोई निशान नहीं थे , बगल में दो-तीन जगह उल्टियां भी किया था। पिता ने थाने में तहरीर दिया कि कुछ समय पहले ही बृजभान मजदूरी के सिलसिले में शाहगंज (जौनपुर) गया था। अभी घर नहीं आया था। आगामी मंगलवार उसके चाचा के लड़के की तिलक का का कार्यक्रम निर्धारित था। उसी सिलसिले में वह आने वाला था किंतु घर पहुंचने से पहले ही गांव के सिवान में उसकी लाश मिली। मृतक का सत्रह वर्षीय पुत्र रवि यादव अभी शनिवार को ही क्रिकेट संबंधी किसी ट्रायल में प्रतिभाग करने के लिए दिल्ली रवाना हुआ था। मृतक के पीछे उसकी पत्नी सहित दो बच्चियां एवं एक पुत्र रवि है ।ग्राम वासियों की माने तो बृजभान अपने पिता से अलग रहकर मजदूरी आदि करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था।

मृतक के चचेरे भाई भूपेंद्र की तिलक का कार्यक्रम आगामी मंगलवार को निर्धारित था जिसके पूर्व रविवार को सुबह रामचरित मानस का अखंड पाठ बैठा था किलगभग ग्यारह बजे दिन में युवक के मृत होने की खबर आ गई जिसके कारण रामचरित मानस का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया।इसी सिलसिले में मंगलवार को काशी पूजन का भी आयोजन होना था और मंगलवार की शाम ही तिलक का कार्यक्रम था। इस घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा है मौके पर पहुंचे पुलिस ने जब खोजी कुत्ते की मदद से जानकारी लेनी चाही तो कुत्ता। शव के चारों तरफ चक्कर काटकर जब मृतक युवक के घर की तरफ का रुख किया तो लोगों के मन में अनेक तरह की शंकाएं उठने लगी। पुलिस जांच में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *