अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव – हार की कगार पर पहुचे ट्रंप, दुबारा राष्ट्रपति बनने का सपना टूटने पर अदालत का दरवाज़ा खटखटाने की तैयारी में ट्रंप, जाने क्या है अभी तक के नतीजे

तारिक खान

डेस्क : दोबारा राष्ट्रपति बनने का ख्वाब शायद ट्रंप का टूट रहा है। अपना सपना टूटता देख ट्रंप और उनकी लीगल टीम ने नतीजों को चुनौती देने की तैयारी शुरू कर दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने कांटे की टक्कर वाले राज्यों में मतगणना रोकने या कुछ जगहों पर दोबारा काउंटिंग कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का संकेत दिया है। वही उनके प्रतिद्वंदी जो बाईडेन इस समय निर्णायक बढ़त की तरफ अग्रसर है। एक काटे की टक्कर में ट्रंप अब पिछड़ते दिखाई दे रहे है। जबकि उनकी हार में सिर्फ चंद कदमो का फासला बचा हुआ है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर धुंध छटने लगी है। डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन बहुमत के लिए जरूरी 270 निर्वाचक वोटर हासिल करने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने बुधवार रात डेलावर प्रांत के होम टाउन बिलमिंगटन में दिए ताजा बयान में कहा, निश्चित तौर पर मैं जीत रहा हूं। डोनाल्ड ट्रंप मतगणना को कानूनी चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं।

बाइडेन 264 वोट हासिल कर चुके हैं। साथ ही आशा प्रतीत हो रही है कि अन्य तीनों राज्य अगर बाइडेन जीत लेते हैं तो वह 280 तक पहुंच जाएंगे। बाइडेन ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि जब मतगणना समाप्त होगी तो निश्चित तौर पर हम विजयी होंगे। उन्होंने फिर जोर देकर कहा कि हर वोट की गिनती की जानी चाहिए। बाइडेन ने कहा कि बाकी के बचे स्विंग स्टेट में उन्होंने रिपब्लिकन प्रत्याशी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बढ़त बना ली है और इसी से नतीजे पर मुहर लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *