वाराणसी के हरिश्चंद्र कालेज के पूर्व छात्र नेता जमा खान बने विधायक, तीसरी बार में जीते चुनाव, बोले कांग्रेस नेता लड्डू शाह – सियासत नही दोस्त जीता है चुनाव

तारिक आज़मी

वाराणसी। वाराणसी से छात्र राजनीत से अपनी सियासत की शुरुआत करने वाले हरिश्चन्द्र कालेज के पूर्व छात्र नेता और डीएवी डिग्री कालेज के पूर्व महामंत्री रह चुके जमां खान ने चैनपुर विधानसभा से जीत हासिल कर लिया है। बसपा के टिकट से चुनाव लड़े जमा खान ने यह जीत लगभग 650 मतों के अंतर से हासिल किया है।

1994 से लेकर 1997 तक छात्र जीवन में जमा खान ने सियासत में कई बड़े आयाम स्थापित किये थे। छात्र राजनीत में हरिश्चंद्र से चुनाव लड़ने वाले जमा खान को भले सफलता हाथ नही लगी थी मगर एक कड़ी टक्कर तत्कालीन दौर में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को दिया था। इसके बाद से उन्होंने बतौर छात्र डीएवी डिग्री कालेज में एडमिशन लिया और तत्कालीन छात्रसंघ चुनाव में उन्होंने बतौर महामंत्री चुनाव लड़ा।

एनएसयुआई के बैनर तले चुनाव लड़कर जमा खान ने सफलता प्राप्त किया। इसी दरमियान जब वह महामंत्री थे तभी बीएचयु ने डीएवी कालेज की सम्बधता अनियमित्ताओ के कारण समाप्त कर दिया था। जिसका विरोध कालेज के छात्रो ने जमकर किया था। इस छात्र विरोध का संचालन जमाँ खान के द्वारा किया गया था। इस दरमियान उनके ऊपर पुलिस ने बर्बरता से लाठीचार्ज भी किया था।

जमा खान के चुनाव जीतने पर शहर में उनके सहपाठियों में ख़ुशी की लहर है। कांग्रेस नेता और जमा खान के सहपाठी रह चुके लड्डू शाह ने जमा खान को जीत की मुबारकबाद देते हुवे खुद के आवास पर अपने पुराने मित्र के विधायक बनने की ख़ुशी में मिठाई का वितरण किया। उन्होंने कहा कि दलगत सियासत से ऊपर हमारी दोस्ती है। जमा खान भले बसपा के टिकट पर चुनावी जीत हासिल किये है। मगर वह हमारे मित्र है और हमको ख़ुशी है कि मेरा दोस्त कामयाबी की बुलंदी हासिल किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *