नवागत एसपी ने कोतवाली बाँसडीह का लिया जायजा, दिया निर्देश

अरविन्द यादव

(बलिया) नवागत एसपी विपिन टाडा का हनक अब शुरू हो गया है। अगर कोई कमी मिली तो कार्रवाई निश्चित है। शायद इसी उद्देश्य से नवागत एसपी विपिन टाडा ने बाँसडीह थाना का जायजा लिया। शनिवार को नवागत एस पी विपिन टाडा ने थाना का अचानक निरीक्षण शुरू कर दिया। हालांकि एसपी के चार्ज लेते ही जनपद के आम लोगों को भी राहत महसूस हुई। वहीं एसपी ने भी अपना हनक दिखाना शुरू कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक  विपिन टाडा ने थाना बांसडीह कोतवाली  का जब जायजा लिया तो उस  दौरान कम्प्यूटर CCTNS कक्ष, CCTV कैमरा, आनलाइन कार्य जैसे IGRS से प्राप्त शिकायत का समय से निस्तारण के साथ आनलाइन चरित्र सत्यापन, थाना की आनलाइन जी0डी0, CCTNS के सभी फार्म जैसे अपराध विवरण, गिरफ्तारी, सम्पत्ति जब्ती  आदि के बारे में CCTNS कर्मचारी  से विधिवत जानकारी लिया। और आवश्यक निर्देश भी दिया।

एसपी विपिन टाडा ने बाँसडीह थाना में महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय से सम्बन्धित सभी पत्रावलियों के बारे में  हे0मु0 रामचन्द्र शाही से पूछताछ किया।  तथा  मालखाना, शस्त्रागार, हवालात  की सफाई हेतु विशेष निर्देश देते हुए थाना परिसर में बने बैरक/आवास तथा मेस के भी हालात से वाकिफ हुए।

बाँसडीह थाना में पहुंचे एसपी विपिन टाडा निरीक्षण करते हुए सभी पुलिस कर्मियों को वर्दी का टर्न आउट व बैरक/परिसर की साफ सफाइ पर विशेष ध्यान देने हेतु आदेश दिया। उसके पश्चात थाना परिसर में उपस्थित फरियादियों की समस्या सुनते हुए निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आदेशित किया।

बाँसडीह थाना में  समाधान दिवस पर एक मामला आया।  जिसका मौके पर ही त्वरित निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान उपजिलाधिकारी बाँसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य, पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपचंद,प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह सहित आदि रहे।

बाँसडीह चौराहा पर पुलिस के गाड़ियों का काफिला जैसे ही निकला तो मौजूद लोगों में भोजपुरी में ही लोग बात करने लगे कि  ‘लागत बा नवका एस पी घुमत बानी’ नवागत एस पी विपिन टाडा की जहाँ भी चर्चा हो रही है। एक ही बात लोगों से सुनने को मिल रही है कि  नवागत कप्तान अपना हनक दिखाना शुरू कर दिये हैं। अब देखने वाली बात होगी कि एस पी की हनक लोगों को कहाँ तक राहत प्रदान करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *