देखे वीडियो – दिल्ली जाने से रोकने पर उग्र हुवे किसान, एसएसपी मुरादाबाद के वाहन पर तोड़फोड़, बैरिकेटिंग तोड़ दिल्ली की तरफ बढे किसान

हर्मेश भाटिया

रामपुर. किसान आन्दोलन में शामिल होने जा रहे आन्दोलनरत किसानो का एक समूह आज उत्तर प्रदेश के रामपुर में आक्रोशित हो गया। रामपुर में दिल्ली जाने से रोकने पर उग्र किसानों ने मंगलवार की शाम मुरादाबाद के एसएसपी प्रभाकर चौधरी की गाड़ी पर हमला बोल दिया। किसानों ने उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी है। इस दरमियान एसएसपी प्रभाकर चौधरी के वाहन के ड्राईवर की सुझबुझ से कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। उग्र हो चुकी भीड़ में घिरा ड्राईवर वाहन को लेकर उल्टा भागा और पुलिस सुरक्षा के घेरे में आया। इस दरमियान एसएसपी की गाडी पर तोड़फोड़ भी हुई।

इस दरमियान हो रही किसानों के साथ धक्का-मुक्की में मुरादाबाद के एसएसपी गिर गए, जिससे उनको हल्की खरोंच आई है। बाद में रामपुर से एसपी शगुन गौतम उनको अपनी कार में बैठाकर मूंढापांडे स्थित टोल प्लाजा पर ले गए। टोल प्लाजा पर किसानों को रोकने के लिए रामपुर और मुरादाबाद की पुलिस तैनात है।

मिले समाचारों के अनुसार मंगलवार को रामपुर से होकर बरेली, पीलीभीत और पूरनपुर के किसानों का जत्था गुजर रहा था। दिल्ली जाने रोकने पर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने नेशनल हाईवे पर जोरदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन के दौरान किसान उग्र हो गए और उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। इस दौरान कुछ किसानों ने मुरादाबाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी की गाड़ी पर हमला बोल दिया।  किसानों ने गाड़ी में तोड़फोड़ की। इसके बाद पुलिस को धक्का देते हुए दिल्ली की ओर बढ़ गए। किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

आपको बता दें कि पुलिस ने किसानों को रामपुर के मिलक में हाईवे पर एक ढाबे के पास रोक लिया। काफी देर तक बातचीत के बाद किसानों ने दिल्ली कूच करने का एलान कर दिया।  पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की, लेकिन वो आगे बढ़ गए। इस दौरान पुलिस ने हाईवे पर रुट डायवर्ट कर दिया था। हाईवे पर एक तरफ से ट्रैफिक चल रहा था। इस दौरान मिलक से लेकर मुरादाबाद की सीमा तक पुलिस तैनात रही।  जीरो प्वाइंट (मुरादाबाद की सीमा) पर भी पुलिस ने किसानों को रोकने की कोशिश की, लेकिन किसान आगे बढ़ गए। बरेली की ओर किसानों के जत्था आने की सूचना पुलिस को सोमवार की रात ही मिल गई थी। हाईवे पर पुलिस पूरी रात मुस्तैद रही। एसपी शगुन गौतम ने भी देर रात हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *