इन्साफ पाने की जद्दोजेहद में गुज़रे साढ़े 12 साल, छेडछाड करने वाले को मिली 6 माह की सज़ा

ज़ीशान अली

बांदा। इन्साफ की रफ़्तार कितनी धीमी है शायद इसको ये घटना ज्यादा साबित कर सके। मामला बांदा जनपद का है जहा एक छेड़छाड़ की पीडिता को इन्साफ के लिए एक दो नही बल्कि कुल साढ़े 12 साल का इंतज़ार करना पड़ा और उसके बाद उसको इन्साफ के तौर पर उसके गुनाहगार को 6 माह कैद की सजा और पांच सौ रुपया जुर्माने की सजा मिली। 500 रुपये जुर्माना नही देने पर उसको एक सप्ताह और जेल में बिताने होंगे।

मामला बाँदा जनपद के बिसंडा थाना क्षेत्र का है जहा के एक गांव की महिला जो 20 अप्रैल 2008 की सुबह करीब 10 बजे खेत में चारा काट रही थी। को कल्लू नाम के एक शख्स ने छेड़ा था। जब वह महिला खेत में चारा काट रही थी तभी कल्लू पुत्र भइयालाल ने उसे पकड़ लिया और खेत की तरफ घसीट ले जाने लगा। महिला के शोर मचाने पर भाग निकला। घटना के करीब छह दिन बाद 26 अप्रैल को महिला के पति को शौच को जाते समय रास्ते में आरोपी ने भाला लेकर हमले की कोशिश की।

उसका घर तक पीछा किया। इस पर 27 अप्रैल को महिला के पति ने बिसंडा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 354, 352, 504, 506 की रिपोर्ट दर्ज की। विवेचना के बाद पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। अभियोजन की ओर से सहायक अभियोजन अधिकारी ब्रह्ममूर्ति यादव ने पैरवी करते हुए चार गवाह पेश किए। आज शनिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय कुमार षष्ठम ने इसका फैसला सुनाया। धारा 354, 504 व 506 में आरोपी कल्लू को 6-6 माह की कैद और 500-500 रुपये जुर्माना की सजा दी। जुर्माना न देने पर 7-7 दिन और जेल में रहना पड़ेगा। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। अभियुक्त को मुचलके पर रिहा करते हुए दो दिन के अंदर जमानत दाखिल करने का आदेश दिया गया है। घटना के 12 वर्ष 7 माह और 15 दिन बाद अदालत ने सजा सुनाई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *