चकेरी पुलिस और खाद्य सुरक्षा अधिकारी की संयुक्त कार्यवाही में हुक्का पार्लरो में मचा हडकंप, कथितो के पेट में हुआ फिर आखिर क्यों दर्द

आदिल अहमद

कानपुर। सम्मानित और सर्वमान्य अदालत के फैसले होते है। इसी क्रम में माननीय उच्च न्यायालय ने एक आदेश के तहत सभी हुक्काबारो पर रोक लगा दिया था। मगर कहते है जुगाडिया लोगो की कमी नही है। इसी जुगाड़ के तहत अपने निजी मुनाफे को ध्यान में रखते हुवे कुछ हुक्काबार अदालत के आदेशो के विपरीत हुक्काबार का सञ्चालन कर रहे थे। प्रशासन की आखिर में नज़र इन हुक्काबारो पर पड़ ही गई और एक दिन हुक्काबार का भी आ ही गया। कानपुर के चकेरी पुलिस ने आज खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ हुक्काबारो पर जमकर छापेमारी किया। जिससे हुक्काबार संचालको में जितना हडकंप मचा उससे कही अधिक सफ़ेदपोश कुछ कथितो के पेट में दर्द हो गया।

मामला कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र से जुडा हुआ है। माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में हुक्काबारो के संचालनों में रोकथाम अनुपालन में डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद कानपुर नगर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर पूर्वी व सहायक पुलिस अधीक्षक छावनी के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक चकेरी के नेतृत्व में दिनांक 27-12-2020 को थाना चकेरी जनपद कानपुर नगर पुलिस द्वारा सटीक सूचना पर थाना चकेरी की टीम व खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा थाना चकेरी के विभिन्न हुक्काबारो में कार्यवाही की गई।

ये भी पढ़े

क्या करे युपी पुलिस जब कुख्यात के घर दबिश में गये दरोगा को ही सफेदपोश खड़ा कर रहे कटघरे में

हुक्काबार में कृत कार्यवाही के तहत बजुका हुक्काबार के मालिक पुलकित आनंद पुत्र पुत्र अनिल कुमार निवासी 304 लाल बंगला हरजेंदर नगर थाना चकेरी कानपुर नगर एन0टी0 डाट हुक्का बार के मालिक अब्दुर्रहमान पुत्र मो० वाजिद निवासी सी 36 न्यू फ्रेंड्स कालोनी चन्द्र नगर लाल बंगला, फूड एण्ड नट हुक्काबार के मालिक तैरेत अहमद पुत्र रियाज़ अहमद निवासी 105/696 प्लाट नम्बर 3 चमनगंज कानपुर नगर, द ब्लैक क्लाइंड DBC हुक्काबार के मालिक श्री राम गुप्ता पुत्र किस्मत लाल गुप्ता निवासी कानपुर नगर, सुपरवाइजर द ब्लैक क्लाइंड DBC हुक्काबार से खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सभी से 20000/ रुपये प्रति हुक्काबार जुर्माना वसूला गया।

इस कार्यवाही को करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रवि श्रीवास्तव थाना चकेरी, उ०नि० दिनेश सिंह यादव, तरुण राज पाण्डेय सहित कांस्टेबल दुर्गेशमणि त्रिपाठी, आदर्श सिंह, प्रदीप, प्रमोद और मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरसी यादव कानपुर नगर, सहित सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी छावनी कानपुर नगर की प्राइवेट टीम लगी रही। कार्यवाही से हुक्काबार संचालको में भारी हडकंप मच गया। मगर इससे कही ज्यादा हडकंप उन सफेदपोशो के बीच मच गया जो इस मामले को मौके पर ही निपटाने के जुगाड़ में पड़े थे। आखिर कोई दाल न गलते देख विभिन्न माध्यमो से अफवाह उड़ाने का प्रयास करना शुरू कर दिए। सोशल मीडिया पर चल रही पोस्टो के बाबत चकेरी इन्स्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने कहा कि यह मात्र कोरी अफवाह है। हुक्काबार पर नियमानुसार कार्यवाही हुई है और किसी को बक्शा नही गया है। कुछ लोग सिर्फ अफवाह उड़ा कर मामले को अलग रुख देने की कोशिश कर रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *