निजी मकान पर लगे न्यूजीलेण्ड के झण्डे ने मचाया तहलका, सकते में आया प्रशासन, आनन-फानन में हटवाया गया झण्डा

फारुख हुसैन

पलियाकलां-खीरी। क्षेत्र में एक निजी मकान पर लगे न्यूजीलेण्ड के झण्डे ने प्रशासन में तहलका मचा दिया। लोगों की शिकायत पर प्रशासन सकते में आ गया। एसपी के आदेश पर आनन-फानन में स्थानीय पुलिस प्रशासन ने निजी मकान पर लगे न्यूजीलेण्ड के झण्डे में हटवा दिया गया।

मामला पलिया कोतवाली क्षेत्र के कम्पनी फार्म गजरौरा का है। यहां के निवासी निर्वैल सिंह ने अपने मकान पर एक बड़ा सा न्यूजीलेण्ड का झण्डा लगा रखा था। झण्डा इतना बड़ा और ऊंचाई पर लगा हुआ था कि कई किलोमीटर की दूरी से बड़ी ही आसानी से देखा जा सकता था। मजेदार बात यह रही कि इस क्षेत्र में लगभग रोजाना हल्का पुलिस गश्त करने के लिए भी आती है। बावजूद इसके इस झण्डे पर आज तक पुलिस की नजर नहीं पड़ी। प्रशासन में तहलका उस समय मच गया, जब पड़ोसियों ने निजी मकान पर दूसरे देश का झण्डा लगे होने की सूचना स्थानीय तहसील प्रशासन को दी।

खबर मिलते ही तहसील प्रशासन हरकत में आ गया और पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले से अवगत कराया। सूचना मिलते ही एसपी ने पलिया पुलिस को तत्काल प्रभाव से विदेशी झण्डे को हटवाने का आदेश दिया। एसपी के आदेश पर स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर विदेशी झण्डे को उतरवाया। फिलहाल प्रशासन का कहना है कि झण्डे को उतरवा दिया गया है, लेकिन कुछ सूत्रों का कहना है कि झण्डा अभी भी जस का तस लगा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *