प्रयागराज – अवैध कब्ज़ा करने वाले दबंगों को रोकने गए लेखपाल और ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला

तारिक खान

प्रयागराज। प्रदेश में दबंगई बढती ही जा रही है। इसका जीता जागता उदहारण तब देखने को मिला जब सरायइनायत थाना क्षेत्र के लीलापुर खुर्द गांव में शनिवार को ग्रामसभा की जमीन पर प्रस्तावित अस्पताल के निर्माण पर कब्जा कर रहे दबंगों का विरोध करने पर हल्का लेखपाल और प्रधान पर दबंगों ने जानलेवा हमला कर डाला। दबंगों द्वारा हुवे इस हमले में ने लेखपाल और ग्राम प्रधान दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। किसी तरह दोनों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

घटना के सम्बन्ध में मिले समाचारों के अनुसार थाना सरायइनायत क्षेत्र के लीलापुर खुर्द गांव में ग्राम सभा की जमीन पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनना प्रस्तावित है। शनिवार की सुबह गांव के कुछ दबंग वहां पहुंचे तथा ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा करने लगे। इस बात की जानकारी ग्राम प्रधान कमलेश कुमार उपाध्याय को हुई तो उन्होंने एसडीएम फूलपुर युवराज सिंह को फोन पर कब्जे की जानकारी दी। एसडीएम के निर्देश पर हल्का लेखपाल विनोद कुमार सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे और निर्माण को रोकने ग्राम प्रधान के साथ मौके पर पहुंचे तथा निर्माण कार्य रोकने को कहा।

प्रधान और हल्का लेखपाल का आरोप है कि काम रोकने जाने पर दबंग नाराज़ हो गए और ग्राम प्रधान और हल्का लेखपाल पर जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गालीगलौज किया और लाठी-डंडे से लेखपाल और प्रधान पर हमला कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि दोनों को जान से मारने की भी धमकी दी गई। दबंगो के हमले में लेखपाल और प्रधान दोनों जख्मी हो गए। लेखपाल ने अपने साथ हुई मारपीट की सूचना एसडीएम को दी। एसडीएम के निर्देश पर इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुचने के पहले ही दबंग मौके से फरार हो गए थे।

लेखपाल विनोद कुमार ने तीन नामजद तथा तीन अज्ञात व ग्राम प्रधान कमलेश कुमार उपाध्याय ने कई लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट नहीं दर्ज की जा सकी थी। पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार के लिए सीएचसी बनी में भर्ती कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *