डॉ. राधा रमण चित्रांशी के पत्रकारिता के क्षेत्र में अर्धशतक पूरा करने पर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

मो0 सलीम/ ए जावेद

वाराणसी. वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राधा रमण चित्रांशी के पत्रकारिता के क्षेत्र में 50 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में जन कल्याण परिषद  एवं उपजा वाराणसी इकाई के तत्वावधान में रामकटोरा स्थित अन्नपूर्णा बैंक्विट हॉल में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर एक कवि गोष्ठी का भी आयोजन हुआ।

कवि गोष्ठी में नगर के जाने-माने कई कवियों ने डॉ. चित्रांशी के पत्रकारिता के क्षेत्र में किए कार्यों पर काव्य पाठ किया। इस अवसर पर उपजा वाराणसी इकाई के अध्यक्ष डॉ. अरविंद सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए डॉ. चित्रांशी के पत्रकारिता के क्षेत्र में किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला। उपजा के महामंत्री आनंद मिश्रा एवं उपाध्यक्ष धीरेंद्रनाथ शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। डॉ मनोरमा चित्रांशी ने 50 वर्ष एक जीवनसंगिनी, अर्धांगिनी के रूप में निर्वाह किए गए स्मृतियों का जिक्र करते हुए सुखद दांपत्य जीवन की भावना को व्यक्त किया। इस अवसर पर उपजा वाराणसी इकाई की ओर से अध्यक्ष डॉ. अरविंद सिंह, महामंत्री आनंद मिश्रा, उपाध्यक्ष द्वय धीरेंद्र शर्मा एवं राजेंद्र जायसवाल, कोषाध्यक्ष मनीष सिंह, मंत्री डॉ. लियाकत अली एवं संजय सिंह ने संयुक्त रूप से डॉ. चित्रांशी को अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

नगर के गणमान्य एवं अपने शुभचिंतकों द्वारा सम्मानित डॉ राधारमण चित्रांशी ने अपने 50 वर्ष के पत्रकारिता के अनुभव को साझा करते हुए पत्रकारिता के भूत भविष्य एवं वर्तमान पर प्रकाश डाला। समारोह में नगर के पत्रकार कवि गण समाजसेवी व्यवसायी गणमान्य लोग मौजूद रहे। समारोह का संचालन श्रीनाथ जी एवं धन्यवाद ज्ञापन अजय चित्रांशी ने किया। सम्मान समारोह की अध्यक्षता जन कल्याण परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ गंगा सहाय पांडेय ने की। आपको बताते चलें कि उपजा वाराणसी इकाई एवं जन कल्याण परिषद के संयुक्त तत्वाधान में यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *